Home Featured 35 महिला अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण के उपरांत दिया गया प्रमाण पत्र।
June 3, 2022

35 महिला अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण के उपरांत दिया गया प्रमाण पत्र।

दरभंगा: बहादुरपुर अवस्थित ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में मुख्यमंत्री उद्यमी योजनान्तर्गत महिला कोटि के 35 अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण दिया गया। शुक्रवार को इसके समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक मो0 अंजारुल हसन व जिला अग्रणी प्रबंधक अजय कुमार उपस्थित थे। वहीं समापन समारोह की अध्यक्षता संस्थान के निदेशक आरएस शर्मा के द्वारा किया गया।

उक्त कार्यक्रम में सभी प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र प्रदान किया गया तथा प्रतिभागियों के सहयोग से उनके द्वारा चुने गये परियोजना का डीपीआर विषय विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में बनवाया गया, जिसे अनुशंसा सहित उद्योग विभाग, बिहार सरकार को अनुमोदन हेतु भेजा जाएगा।

Advertisement

महाप्रबंधक ने बताया कि बिहार सरकार के उद्योग विभाग के प्रधान सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा अनुमोदनोंपरांत सभी प्रशिक्षित लाभार्थियों को वित्तीय सहायता स्वउद्यम स्थापित करने हेतु प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदत्त वित्तीय सहायता का 50 प्रतिशत अनुदान तथा 50 प्रतिशत ब्याज रहित ऋण होगा, जिसे आसान 84 मासिक किस्तों में विभाग को लौटना होगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सात निश्चय कार्यक्रम आर्थिक हल युवाओं को बल का यह योजना एक अति महत्वाकांक्षी घटक है, जिसके तहत उद्यमिता को बढ़ाने का पहल किया जा रहा है।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …