Home Featured समाहरणालय में अब बॉयोमेट्रिक सिस्टम से बनेगी उपस्थिति, डीएम ने अंगूठे से उपस्थिति दर्ज करके किया शुभारंभ।
June 6, 2022

समाहरणालय में अब बॉयोमेट्रिक सिस्टम से बनेगी उपस्थिति, डीएम ने अंगूठे से उपस्थिति दर्ज करके किया शुभारंभ।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: समाहरणालय के सभी कार्यालय के पदाधिकारी, लिपिक एवं अन्य कर्मीगणों की उपस्थिति 06  जून से बॉयोमेट्रिक प्रणाली से दर्ज होगी, जिसमें उपस्थिति का समय स्वतः दर्ज हो जाएगा। सोमवार को दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रौशन द्वारा फीता काटकर इसका शुभारंभ किया गया। साथ ही सर्वप्रथम खुद का अंगूठा लगाकर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाकर इस सिस्टम की शुरुआत भी उन्होंने की। इसके साथ ही अब सभी कर्मियों को समय पर कार्यालय आना अनिवार्य हो गया है, क्योंकि विलम्ब से आने पर बॉयोमेट्रिक सिस्टम में समय दर्ज हो जाएगा।

इस अवसर पर जन सम्पर्क विभाग के उप निदेशक नागेन्द्र कुमार गुप्ता, डीसीएलआर सदर सादुल हसन खां, जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी राजीव कुमार झा, उप निर्वाचन पदाधिकारी पुष्कर कुमार, जिला आईटी प्रबंधक संजय कुमार सहनी के साथ कार्यालय के सभी प्रशाखा पदाधिकारी एवं अन्य कर्मीगण उपस्थित थे।

Advertisement

जिलाधिकारी ने कहा कि बॉयोमेट्रिक सिस्टम प्रारम्भ हो जाने से प्रशासनिक कार्य प्रणाली में पारदर्शिता की दृष्टिकोण से इसका महत्व है, इससे उपस्थिति सुनिश्चित होगी। उन्होंने कहा कि पदाधिकारी और कर्मचारी अपने कार्यों का निर्वहन समय पर करेंगे, उनमें दायित्व की एक भावना विकसित होगी और सुनिश्चित ढंग से इसका मैनेजमेंट होगा। साथ ही उपस्थिति दर्ज करने का एक रजिस्टर मेंटेन करने में जो समय जाया होता है या जो कार्य प्रणाली में कठिनाई होती है, उसका इससे समाधान हो सकेगा।

उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा निर्देश दिया गया है कि 15 जून तक इस कार्य को सभी कार्यालयों में पूर्ण करा लिया जाए। हम समय पर कार्य पूर्ण करा लेंगे

Share

Check Also

कैदी भान की ठोकर से युवक की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर काटा बवाल, पुलिस पर पथराव।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: जिले के बिरौल थाना क्षेत्र में कैदी वैन से टक्कर में बाइक सवार य…