Home Featured नर्सिंग हॉस्टल की बदहाली से परेशान नर्सिंग स्कूल की छात्राओं ने अधीक्षक कार्यालय पर किया प्रदर्शन।
June 8, 2022

नर्सिंग हॉस्टल की बदहाली से परेशान नर्सिंग स्कूल की छात्राओं ने अधीक्षक कार्यालय पर किया प्रदर्शन।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: नर्सिंग हॉस्टल की बदहाली से परेशान डीएमसीएच जीएनएम नर्सिंग स्कूल की छात्राओं ने बुधवार को अधीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन किया। हाथ में नारे लिखे पोस्टर थामे दर्जनों छात्राएं दोपहर करीब ढाई बजे अधीक्षक कार्यालय पहुंच गईं। उन्होंने अधीक्षक डॉ. हरिशंकर मिश्रा को छात्रावास की नारकीय हालत से अवगत कराया।

Advertisement

छात्राओं ने कहा कि वे वर्षों से छात्रावास के निचले तल्ले में जमा नाले के बदबूदार पानी के बीच रहने को मजबूर हैं। नर्सिंग स्कूल का भवन जमींदोज किए जाने के बाद से उनकी कक्षाओं का संचालन छात्रावास के मेस में हो रहा है। मेस में भी नाले का गंदा पानी जमा है। छात्राओं ने कहा कि उनके कमरों के छत का प्लास्टर टूटकर गिर रहा है। गंदे पानी के बीच से गुजरने की वजह से कई छात्राएं चर्मरोग से पीड़ित हो गई हैं। छात्राओं ने अधीक्षक को आवेदन सौंपकर जल्द से जल्द उन्हें नारकीय स्थिति से निजात दिलाने की गुहार लगाई। अधीक्षक ने कहा कि छात्रावास से जलजमाव दूर करने का निर्देश दिया गया है। दो दिनों में जलजमाव दूर कर दिया जाएगा। वहां की जर्जर हालत को लेकर विभाग के अलावा बीएमएसआईसीएल को कई पत्र लिखे जा चुके हैं। छात्रावास की हालत से विभाग को फिर अवगत कराया जाएगा।

बता दें कि नर्सिंग स्कूल के छात्रावास की हालत वर्षों से दयनीय है। भवन बेहद जर्जर हो चुका है। वर्षों से उसकी मरम्मत नहीं की गई है। सर्जिकल भवन के निर्माण के लिए जगह उपलब्ध कराने के लिए नर्सिंग स्कूल भवन को तोड़ दिया गया था। तबसे छात्राओं की कक्षा भी छात्रावास के मेस में चल रही है। छात्रावास के अगल-बगल के सभी नाले जाम पड़े हैं। कई मोहल्लों से आ रहा गंदा पानी छात्रावास परिसर में जमा हो जाता है। इसे लेकर छात्राएं कई बार आवेदन दे चुकी हैं।

Share

Check Also

रंजीत यादव बने किरतपुर के नये प्रखंड प्रमुख।

  दरभंगा: जिले के किरतपुर प्रखण्ड में वर्तमान प्रमुख रेखा देवी को हराकर रंजीत यादव नय…