Home Featured पहले से पार्किंग स्थल का अभाव झेल रहे समाहरणालय रोड में कोर्ट की दीवारों के सामने नो पार्किंग ने बढ़ायी समस्या!
3 weeks ago

पहले से पार्किंग स्थल का अभाव झेल रहे समाहरणालय रोड में कोर्ट की दीवारों के सामने नो पार्किंग ने बढ़ायी समस्या!

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: शहर में एक तो वैसे ही पार्किंग स्थलों का घोर अभाव है। ऊपर से सड़क किनारे सही ढंग से गाड़ियां नही लगाने पर कभी कभार फाइन भी देना पड़ जाता है। पर यह बताने वाला कोई नही मिलता कि रोजमर्रा के कार्यों से आने वाले लोग गाड़ियां पार्क कहाँ करें।

शहर के लहेरियासराय टावर से समाहरणालय जाने वाली सड़क अतिव्यस्तम सड़कों में मानी जाती है। यहां समाहरणालय के साथ साथ कोर्ट के कार्य से भी प्रतिदिन हजारो लोगों का आना होता है। ऊपर से जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के विरुद्ध जुलूस प्रदर्शन भी इसी रोड में होता रहता है। ऐसे में इस सड़क पर पार्किंग स्थल का यूँही अभाव था। ऊपर से जज साहब के कोर्ट के बाहरी हिस्से के सामने कैंपस के बाहर सड़क किनारे पूरब की तरफ दीवालों पर काफी दूर तक बड़े बड़े अक्षरों में नो पार्किंग लिख दिया गया। कोई यदि गलती से गाड़ी पार्क कर दे तो वहां खड़े सुरक्षाकर्मी दौड़ पड़ते और हटाने को कहते। पर लगाएं कहाँ, ये कोई नही बताते, क्योंकि बाकी जगह तो पहले से वाहनों से भरे रहते हैं।

Advertisement

गाड़ी लगाने और पुलिस द्वारा हटवाने का यह सिलसिला प्रतिदिन चलता रहता है। पर लोग भी मजबूरी वश नही मानते और सिपाही भी ड्यूटी के कारण लोगों की मजबूरी जानते हुए भी हटाने का प्रयास करते रहते हैं। ऐसे में हाल ये हो गया है कि अक्सर गाड़ियां लगी देख पुलिस वाले भी छोड़ देते हैं। कभी कभार कोई लगाते वक्त पकड़ा गया तो क्लास ले लेते हैं।

ऐसे में सवाल यह है कि समाहरणालय रोड जैसे व्यस्तम रोड में कोर्ट कचहरी के काम से आने वाले सैकड़ों लोगों के गाड़ियों की पार्किंग की व्यवस्था कैसे हो, इसका जवाब कौन देगा! वाहन लगाने पर डांट फटकार और फाइन की वसूली तो होती है, पर वाहन पार्क करने की जगह आगन्तुको को नही बताया जाता है।

Share

Check Also

पार्षदों के आंदोलन के बाद कचरा उठाव टैक्स में हुआ बदलाव।

दरभंगा: वार्ड पार्षदों के आंदोलन के बाद दरभंगा नगर निगम द्वारा कचरा उठाव टैक्स में बदलाव क…