Home Featured जिला विधिक सेवा प्राधिकार के प्रभारी सचिव ने किया मंडल कारा का निरीक्षण।
2 weeks ago

जिला विधिक सेवा प्राधिकार के प्रभारी सचिव ने किया मंडल कारा का निरीक्षण।

दरभंगा: जिला विधिक सेवा प्राधिकार के प्रभारी सचिव सह अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश संजीव कुमार सिंह बुधवार को दरभंगा मंडल कारा का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान श्री सिंह ने कहा कि विचाराधीन बंदियों के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकार निःशुल्क विधिक सहायता उपलब्ध कराता है। निरीक्षण के क्रम में कारा कर्मी को आवश्यक निर्देश दिया।

श्री सिंह कारा प्रशासन की ओर से उपलब्ध कराए गए साड़ियों को महिला बंदियों के बीच वितरण किया। उन्होंने कारा में बंद कैदियों का हालचाल जाना। कारा के अंदर बने तरुण वार्ड का निरीक्षण किया। वहां उन्होंने विचाराधीन बंदियों को जिला विधिक सेवा प्राधिकार से मिलने वाले लाभ से अवगत कराया। तरुण वार्ड में बंद बंदियों के उम्र से संबंधित जानकारी ली। उन्होने बंदियों से मिलकर उसका हाल जाना। उन्होंने बंदियों को मिलने वाली भोजन के संबंध में जानकारी ली तथा उन्हें आवश्यक निर्देश दिए। श्री सिंह ने विचाराधीन बंदियों की समस्यों के निदान के लिए पैनल अधिवकता विष्णु कांत चौधरी को आवयश्क निर्देश दिया। कारा में पुरुष और महिला वार्ड में जाकर विचाराधीन कैदियों के रहन- सहन, खान पान आदि का जानकारी भी उन्होंने ली। वे कारा के अंदर अस्पताल में मिलने वाली सुविधाओं को देखने भी पहुंचे। उन्होंने जेल के अंदर पारा लीगल वोलेंटियर को आवयश्क दिशा निर्देश दिए।

Advertisement

जिला विधिक सेवा प्राधिकार के पैनल अधिवक्ता विष्णु कान्त चौधरी ने बताया कि कारा में बंद आर्थिक रूप से कमजोर विचाराधीन बंदियों को जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से निःशुल्क अधिवक्ता उपलब्ध कराए जाते है जिससे उन्हें न्याय मिलने में कोई दिक्कत ना हो। श्री चौधरी ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकार गरीब और असहाय लोगों को कानूनी सहायता उपलब्ध कराने के लिए तत्पर है।

मौके पर काराधीक्षक संदीप कुमार, जेलर मदन कुमार सिन्हा, वासुकी कुमार, अधिवक्ता मंजू कुमारी,

जिला विधिक सेवा प्राधिकार के कर्मी मुन्ना कुमार, मोहम्मद इम्मामुद्दीन सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Share

Check Also

पार्षदों के आंदोलन के बाद कचरा उठाव टैक्स में हुआ बदलाव।

दरभंगा: वार्ड पार्षदों के आंदोलन के बाद दरभंगा नगर निगम द्वारा कचरा उठाव टैक्स में बदलाव क…