Home Featured आईएमए द्वारा डीएमसी पुस्तकालय में किया गया योग शिविर का आयोजन।
1 week ago

आईएमए द्वारा डीएमसी पुस्तकालय में किया गया योग शिविर का आयोजन।

दरभंगा: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन दरभंगा द्वारा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मंगलवार को एनएमओ और एनसीसी के संयुक्त तत्वावधान में योग शिविर का आयोजन किया। कार्यक्रम का आयोजन डीएमसी के पुस्तकालय में हुआ। डॉ. शीला कुमारी साहु के संयोजकत्व और योग गुरु कमलेश कुमार चौधरी की देखरेख में आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में चिकत्सिक शामिल हुए।

मौके पर दरभंगा आईएमए के अध्यक्ष डॉ. सुशील कुमार ने कहा कि शरीर के विभन्नि अंगों के साथ-साथ मन-मस्तष्कि पर भी योग के सकारात्मक परिणाम साबित हो चुके हैं। स्वास्थ्य के लिए व्यक्ति नत्यि कई प्रकार के प्रयत्न करता है, पर मानसिक स्वास्थ्य जो संपूर्ण स्वास्थ्य के लिए अनिवार्य है, पर लोगों का ध्यान उतना नहीं जाता। योग एक ऐसा साधन है जिसके अभ्यास से मनुष्य दोनों लाभ एक साथ प्राप्त कर सकता है।

Advertisement

सचिव डॉ.आमोद कुमार झा ने कहा कि वश्वि के विभन्नि हस्सिों में लोग जगह-जगह एकत्रित होकर योगासन का अभ्यास और प्रदर्शन करते हैं जो ‘हेल्थ फॉर ऑल’ के कांसेप्ट को बल प्रदान करता है।

शिविर में आईएमए, दरभंगा के पूर्व अध्यक्ष डॉ. रमण कुमार वर्मा, डॉ. एचडी सिंह, डीएमसी प्राचार्य डॉ. केएन मश्रिा, अधीक्षक डॉ. एचएस मश्रिा, उपाध्यक्ष डॉ. एसएन सर्राफ, संयुक्त सचिव डॉ. भरत कुमार, एनएमओ के प्रांतीय उपाध्यक्ष डॉ. आरके झा, पूर्व सचिव डॉ. आरबी खेतान, डॉ. कन्हैया झा, उपाधीक्षक डॉ. हरेन्द्र कुमार, डॉ. ओम प्रकाश, डॉ. पूनम कुमारी मश्रिा, डॉ. नंद कुमार, डॉ. कामोद झा, डॉ. सलीम अहमद, डॉ. जानकी नन्दन ठाकुर, डॉ. विनय कुमार मिश्रा, डॉ. अमित कुमार नायक, डॉ. वीएस प्रसाद, डॉ. गौड़ी शंकर झा आदि थे।

Share

Check Also

पार्षदों के आंदोलन के बाद कचरा उठाव टैक्स में हुआ बदलाव।

दरभंगा: वार्ड पार्षदों के आंदोलन के बाद दरभंगा नगर निगम द्वारा कचरा उठाव टैक्स में बदलाव क…