Home Featured केएस कॉलेज में 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन।
1 week ago

केएस कॉलेज में 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन।

दरभंगा: मंगलवार को केएस कॉलेज के परिसर में 8वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम का आयोजन केएस कॉलेज महाविद्यालय के एनएसएस इकाई , नेहरू युवा केंद्र तथा पतंजलि के सहयोग से योगाचार्य मनोज कुमार के निर्देशन में किया गया।

इस अवसर मनोज कुमार ने योग के सैद्धांतिक तथा व्यवहारिक पक्ष से उपस्थित लोगों को अवगत कराया। उन्होंने योगा एवं प्राणायाम के विविध क्रियाओं के अभ्यास को लोगों को करवाया।

 इस कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित करके सांसद गोपाल जी ठाकुर , नवनिर्वाचित एमएलसी हरि सहनी, पूर्व एनएसएस पदाधिकारी डॉ० अशोक सिंह, वर्तमान में एनएसएस के पदाधिकारी डॉ० अमित कुमार सिन्हा इत्यादि उपस्थित थे।

इस इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रधानाचार्य एलपी जायसवाल ने छात्रों को योग का महत्व बताया और बताया कि छात्र अपने बेहतर कैरियर को तभी बना सकते हैं जब उनका तन और मन स्वस्थ हो, योग के माध्यम से हम अपने तन को एवं मन को स्वस्थ रख सकते हैं एवं अपने मन को नकारात्मक भाव विचारों से दूर रख सकते हैं ।

सांसद गोपाल जी ठाकुर ने मोदी सरकार के योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने एवं उसे मानव कल्याण में प्रयोग के लिए केंद्र सरकार को साधुवाद दिया।

Advertisement

नवनिर्वाचित एमएलसी हरि सहनी ने योग के माध्यम से अपने स्वास्थ्य एवं जीवन को सुधारने पर बल दिया तथा सरकार द्वारा योग संबंधित चलाए जा रहे विविध कार्यक्रमों का आमजन से लोगों को जोड़ने की अपील की।

 इस अवसर पर महाविद्यालय के पूर्व एनएसएस पदाधिकारी डॉ० अशोक कुमार सिंह ने योग को जीवन का अनिवार्य अंग बनाने पर बल दिया। एनएसएस पूर्व पदाधिकारी अशोक सिंह ने योग के विविध कार्यक्रमों को अनवरत रूप से केएस कॉलेज में पूर्व से चलाए जाने के परंपरा को रेखांकित किया और इसे भविष्य में भी जारी रखने का संकल्प लोगों से दोहराया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में महाविद्यालय के छात्र-छात्रा, शिक्षक- शिक्षा कर्मी, एनएसएस के स्वयंसेवक, नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवक, पतंजलि के दरभंगा इकाई के स्वयंसेवक तथा आसपास के लोग उपस्थित थे। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ० एलपी जयवाल, डॉ शिखा, डॉ अशोक कुमार , डॉ राम अवतार यादव, एनएसएस पदाधिकारी डॉ० अमित सिन्हा, एनएसएस के स्वयं सेवक अमर कुमार ,आशुतोष राज, गौरव कुमार, रोहित कुमार सिंह, पप्पू कुमार, कृष्णा कुमार, कन्हैया कुमार गुप्ता, मनीष, तनु कुमारी , नंदनी कुमारी, सुप्रिया कुमारी, तनु कुमारी ,अनु कुमारी, बवन यादव आदि उपस्थित थे।

Share

Check Also

पार्षदों के आंदोलन के बाद कचरा उठाव टैक्स में हुआ बदलाव।

दरभंगा: वार्ड पार्षदों के आंदोलन के बाद दरभंगा नगर निगम द्वारा कचरा उठाव टैक्स में बदलाव क…