Home Featured दूसरे के नाम पर कॉउंसलिंग के आया फर्जी अभ्यर्थी धराया।
June 24, 2022

दूसरे के नाम पर कॉउंसलिंग के आया फर्जी अभ्यर्थी धराया।

दरभंगा: जिले के राजकीयकृत प्रारंभिक विद्यालयों में शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशक के पद पर नियुक्ति के लिए शुक्रवार को काउंसलिंग की जारी रही कॉउंसलिंग के दौरान एक फर्जी अभ्यर्थी को उसके एक सहयोगी के साथ धर दबोचा गया।

शहर के लहेरियासराय थानाक्षेत्र अंतर्गत जीएन गंज अवस्थित बंशीदास कन्या मध्य विद्यालय में अलीनगर प्रखंड केलिए चल रहे कॉउंसलिंग के दौरान यह मामला सामने आया। मौके पर मौजूद अलीनगर के प्रखंड विकास पदाधिकारी सह अलीनगर नियोजन इकाई के सचिव रघुवर प्रसाद ने इसकी सूचना तत्काल जिला शिक्षा पदाधिकारी को दी।

Advertisement

इस संबंध में जानकारी देते हुए श्री प्रसाद ने बताया कि शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशक के पद केलिए मेधा सूची में आये अभ्यर्थियों की काउन्सलिंग चल रही थी। इसी दौरान एक अभ्यर्थी विजय कुमार के कागजातों के साथ पहुंचे व्यक्ति के चेहरे का फ़ोटो से मिलान किया गया तो दोनों अलग अलग थे। शक होने पर कड़ाई से पूछताछ की गयी तो उक्त युवक ने स्वीकार किया कि उसका नाम नीरज कुमार है और वह सहरसा जिले का रहने वाला है। वह विजय कुमार के नाम पर काउन्सलिंग केलिए आया था। उसके साथ सहरसा के ही एक और युवक बिट्टू कुमार भी आया था। उसी के सहयोग से नीरज यहां तक पहुंचा था।

स्वीकारोक्ति के बाद तत्काल दोनों को पकड़ कर एक हॉल में बैठाया गया तथा तत्काल इसकी सूचना जिला शिक्षा पदाधिकारी को दी गयी। उनके निर्देश के अनुसार आगे की कारवाई की बात रघुवर प्रसाद द्वारा कही गयी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि दोनों को आगे की पूछताछ एवं कारवाई केलिए पुलिस के हवाले किया जाएगा।

Share

Check Also

डीएसपी ने विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष से मांगी दो भूमाफियाओं की जानकारी।

दरभंगा: दरभंगा शहर भूमाफियाओं के चंगुल में पूरी तरह जकड़ा हुआ है। जगह जगह तालाब भरकर बेच दि…