Home Featured दरभंगा में दो दिनों में 13 कोरोना के मरीजों के मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप।
June 28, 2022

दरभंगा में दो दिनों में 13 कोरोना के मरीजों के मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप।

दरभंगा: कोरोना का बढ़ता संक्रमण लोगों को एक बार फिर डराने लगा है। पिछले 24 घंटे के दौरान जिले में कोरोना के आठ नए मरीजों की पहचान की गई। दो दिनों में 13 मरीजों के मिलने से स्वास्थ्य महकमे में भी हड़कंप मच गया है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सिविल सर्जन ने सभी प्रखंडों में जांच की संख्या बढ़ाने को कहा है। इसके अलावा एयरपोर्ट और दरभंगा जंक्शन पर बाहर से आने वाले यात्रियों पर खास नजर रखने का निर्देश दिया गया है। आठ नए मरीजों के मिलने से जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 14 तक पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे के दौरान संक्रमित पाए गए मरीजों में से दो डीएमसीएच परिसर में रहने वाले बताए जाते हैं। इनके अलावा रामबाग, कबीरचक और बंगाली टोला के रहने वाले एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। वहीं हनुमाननगर प्रखंड में दो और हायाघाट प्रखंड में भी एक पॉजिटिव मरीज के मिलने की सूचना है।

सिविल सर्जन डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमित सभी मरीजों को होम आइसोलेशन में भेजा गया है। कंट्रोल रूम के माध्यम से उन पर नजर रखी जा रही है। कोरोना की चपेट में आने से बचने के लिए लोगों को नियमों का पालन करना चाहिए।

Advertisement

डीएमसीएच अधीक्षक डॉ. हरिशंकर मिश्रा ने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए अस्पताल में पूरी व्यवस्था है। कोरोना वार्ड और आईसीयू में डॉक्टर, नर्स व कर्मी तैनात हैं।

उधर, कोरोना के मामलों में इजाफा होने के बावजूद नियमों के प्रति लोगों की ओर से लापरवाही बरतने का सिलसिला जारी है। भीड़-भाड़ वाली जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है। जिले में 95 प्रतिशत से अधिक लोगों ने मास्क का इस्तेमाल करना छोड़ दिया है। अस्पताल में भी मरीज कोरोना प्रोटोकॉल का खुलेआम उल्लंघन कर रहे हैं।

Share

Check Also

डीएसपी ने विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष से मांगी दो भूमाफियाओं की जानकारी।

दरभंगा: दरभंगा शहर भूमाफियाओं के चंगुल में पूरी तरह जकड़ा हुआ है। जगह जगह तालाब भरकर बेच दि…