Home Featured वर्ग में उपस्थित नहीं होने वाले छात्र-छात्राओं का नाम काटने की चेतावनी।
July 26, 2022

वर्ग में उपस्थित नहीं होने वाले छात्र-छात्राओं का नाम काटने की चेतावनी।

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के पीजी रसायनशास्त्र विभागाध्यक्ष प्रो. प्रेम मोहन मिश्रा ने वर्ग में उपस्थित नहीं होने वाले छात्र-छात्राओं का नाम काटने की चेतावनी दी है। इसके लिए उन्होंने संबंधित छात्र-छात्राओं के अभिभावकों को पत्र लिखा है। 

प्रो. मिश्रा ने मंगलवार को कहा कि जुलाई में गर्मी की छुट्टी समाप्त होने के बाद विभाग में कुल 20-25 छात्र- छात्राओं की उपस्थिति थी। सबसे पहले सभी छात्र-छात्राओं को व्हाट्सएप पर एवं समाचार पत्रों के माध्यम से चेतावनी दी गई। इससे कुछ छात्र आने लगे। दूसरे चरण में मोबाइल फोन पर अभिभावकों को सूचना दी गई कि वर्ग नहीं करने वाले छात्रों को परीक्षा में सम्मिलित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। बहुत से मोबाइल नंबर गलत हैं या किसी ने फोन नहीं उठाया। फिर भी उपस्थिति में काफी सुधार हुआ। छात्र-छात्राओं की उपस्थिति 60 के पास पहुंच गयी। सेमेस्टर एक में 95 नामांकित छात्रों में से 19 तथा सेमेस्टर तीन में 74 नामांकित छात्र-छात्राओं में से 30 ऐसे हैं जो आज तक वर्ग आये ही नहीं हैं। पहले चरण में ऐसे ही अभिभावकों को पत्र लिखा गया है। इसके अच्छे परिणाम प्राप्त हुए हैं। मंगलवार के वर्ग में दोनों सेमेस्टर मिलाकर 76 बच्चे आये थे। दूसरे चरण में यदा-कदा वर्ग में उपस्थित होने वाले छात्र-छात्राओं के अभिभावकों को पत्र लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्ग में उपस्थित होने वाले छात्र-छात्राओं को पूरा कोर्स पढ़ाया जाएगा।

Advertisement

प्रो मिश्रा के इस कदम की सराहना सोशल मीडिया पर भी दिखी है। लोग कह रहे हैं कि विश्वविद्यालय रसायन विज्ञान विभाग अध्यक्ष प्रो प्रेम मोहन मिश्रा का यह कदम उन प्रशासकों के लिये उदाहरण है, जो मान रहे कि कुछ किया ही नहीं जा सकता।

Share

Check Also

गोपालजी ठाकुर ने कराया नामांकन, जनसभा में पहुंचे एनडीए के कई दिग्गज नेता।

दरभंगा: गुरुवार को भाजपा (एनडीए) प्रत्याशी गोपाल जी ठाकुर ने लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन …