Home Featured निरीक्षण के दौरान लहेरियासराय थाना की कार्यशैली से संतुष्ट दिखे आईजी।
1 week ago

निरीक्षण के दौरान लहेरियासराय थाना की कार्यशैली से संतुष्ट दिखे आईजी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: दरभंगा में इन दिनों चोरी की घटनाएं प्रतिदिन घट रही गई हैं। खासकर शहरी क्षेत्र के लहेरियासराय एवं बहादुरपुर थाना क्षेत्र के इलाके में तो चोरों ने हड़कम्प मचा रखा है। तीन दिन लहेरियासराय थाना के सामने की दुकान में चोरी होने के बाबजूद पुलिस कुछ नही कर सकी।

इन सब खबरों का संज्ञान लेते हुए गुरुवार को मिथिला प्रक्षेत्र के आईजी ललन मोहन प्रसाद लहेरियासराय थाना का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान आईजी ने सभी अनुसन्धानकों से कांडों के निष्पादन के प्रगति की जानकारी ली तथा लंबित कांडों के शीघ्र निष्पादन का निर्देश दिया। एकाध को छोड़कर बाकी सभी मामलों में आईजी संतुष्ट दिखे।

Advertisement

आईजी ने विशेष तौर पर चोरी की बढ़ती घटनाओं को लेकर थानाध्यक्ष मदन प्रसाद को रात्रि गश्ती बढ़ाने का निर्देश दिया। साथ चोरी की घटना छोटी हो या बड़ी, हर घटना को गम्भीरता से लेते हुए हरहाल में उदभेदन का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अब पुलिस आधुनिक संसाधनों से लैस है तथा पुलिस बल की भी कोई कमी नही है। ऐसे में यदि अपराध का ग्राफ बढ़ता है तो यह ठीक नही है। आईजी ने एएलटीएफ प्रभारी से छापेमारी के दौरान होने वाली समस्याओं के विषय मे भी पूछा तथा समस्याओं से निपटने के टिप्स भी दिए।

थाना द्वारा एफआईआर नही लिए जाने की शिकायतों के विषय मे पूछने पर आईजी पुलिस का बचाव करते हुए आमजनों को ही हर छोटे मोटे विवाद केलिए एफआईआर दर्ज नही कराने की सलाह दे डाली।

थाने के निरीक्षण के दौरान कुल मिलाकर पुलिस की कार्यशैली से आईजी पूरी तरह संतुष्ट दिखे तथा उनकी दृष्टि में पुलिस बेहतर पुलिसिंग कर रही है।

निरीक्षण के दौरान थाना के सभी पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

Share

Check Also

डीएसपी ने विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष से मांगी दो भूमाफियाओं की जानकारी।

दरभंगा: दरभंगा शहर भूमाफियाओं के चंगुल में पूरी तरह जकड़ा हुआ है। जगह जगह तालाब भरकर बेच दि…