Home Featured ट्रैक्टर पलटने से पांच किशोर घायल, दो की मौत।
1 week ago

ट्रैक्टर पलटने से पांच किशोर घायल, दो की मौत।

दरभंगा: घनश्यामपुर थाना क्षेत्र की आधारपुर पंचायत के उफरौल गांव में शुक्रवार की देर शाम पानी भरे गड्ढे में ट्रैक्टर पलट जाने से उसके नीचे सात किशोर दब गए। इनमें से दो की मौत हो गई, जबकि पांच किशोर गंभीर रूप से जख्मी हो गए। उन्हें पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवायागया है।

मृतकों की पहचान गांव के ही राजा बाबू के पुत्र गौरव कुमार पांडेय (16) तथा गौड़ीशंकर पांडेय के इकलौते बेटे विक्रम कुमार (12) के रूप में की गयी है। इस संबंध में घनश्यामपुर सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीके झा ने बताया कि दुर्घटना में मृत दो किशोरों को इलाज के लिए अस्पताल में लाया गया था। लेकिन दोनों की मौत अस्पताल पहुंचने से पहले हो गयी थी। परिजन उनकी लाश लेकर चले गए। वहीं, घनश्यामपुर थानाध्यक्ष परमानंद लाल कर्ण ने बताया कि उन्हें घटना के संबंध में कोई जानकारी नहीं है। इस संबंध में अभी तक किसी ने थाने में आवेदन नहीं दिया है। महाल चौकीदार से घटना की जानकारी ली जा रही है।

Advertisement

बताया जाता है कि गांव के ही कमलेश पांडेय का ट्रैक्टर खेत से जब घर आया तो बच्चे इसपर बैठकर घूमने की जिद करने लगे। बच्चों ने किसी की नहीं सुनी। वे ट्रैक्टर पर बैठकर चल दिए। बताया जाता है कि ट्रैक्टर सीखने के क्रम में वह उफरौल-बौराम सड़क पर जेसीबी से बने गड्ढे में पलट गया। गड्ढे में पानी भरा था। ट्रैक्टर के नीचे सात किशोर दब गये।

मौके पर जमा हुए राहगीरों तथा ग्रामीणों ने पांच बच्चों को बाहर निकाल लिया। बाद में ट्रैक्टर तथा जेसीबी की मदद से पलटे हुए ट्रैक्टर को ऊपर उठाकर इसके नीचे दबे दो किशोरों को बाहर निकाला गया। परिजन दोनों किशोरों को घनश्यामपुर सीएचसी गये। वहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। उसके बाद दोनों शवों को गांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया।

इस घटना से गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया है। घर की महिलाओं तथा अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है।

इसके बावजूद गांव के लोग घटना के संबंध में कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं। इस घटना से गांव के गौड़ीशंकर पांडेय की तो दुनिया ही उजड़ गई है। उनकी एकमात्र संतान विक्रम कुमार की इस हादसे में मौत हो गई है। इस संबंध में पंचायत के सरपंच को फोन करने पर उनके परिजन ने बताया कि दो किशोरों की मौत की जानकारी उन्हें भी मिली है। इससे आगे उन्होंने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया।

Share

Check Also

डीएसपी ने विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष से मांगी दो भूमाफियाओं की जानकारी।

दरभंगा: दरभंगा शहर भूमाफियाओं के चंगुल में पूरी तरह जकड़ा हुआ है। जगह जगह तालाब भरकर बेच दि…