Home Featured पूर्ववर्ती छात्रसंघ मिलन समारोह में वर्तमान डीएम एवं पूर्व डीडीसी सहित 6 को किया गया सम्मानित।
5 days ago

पूर्ववर्ती छात्रसंघ मिलन समारोह में वर्तमान डीएम एवं पूर्व डीडीसी सहित 6 को किया गया सम्मानित।

दरभंगा: मंगलवार को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय पूर्ववर्ती छात्र संघ की ओर से ‘मिलन समारोह- 2022’ का आयोजन जुबली हॉल में किया गया। इसकी अध्यक्षता संघ के प्रेसिडेंट प्रो. शिशिर कुमार वर्मा ने की।

इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि अपने संबोधन में कुलपति प्रो0 एसपी सिंह ने कहा कि पूर्ववर्ती छात्रसंघ के मजबूत होने से विश्वविद्यालय को अधिक मजबूती मिलेगी। अतीत में किये कार्यों के आधार पर वर्तमान है और वर्तमान में किये जाने वाले कार्यों पर विश्वविद्यालय का भविष्य निर्भर करेगा।

Advertisement

उन्होंने कहा कि यह जितना मजबूत होगा, विश्वविद्यालय बरगद के पेड़ की तरह उतनी ही मजबूती प्राप्त करेगा। प्रतिकुलपति प्रो. डॉली सिन्हा ने पूर्ववर्ती छात्रों के सर्वविध योगदान की आवश्यकता पर बल दिया। डीएम व संघ के सदस्य राजीव रोशन ने शिक्षा के क्षेत्र में वैश्विक स्तर पर हो रहे बदलाव की चर्चा करते हुए कहा कि मिथिला विश्वविद्यालय को भी उस ओर प्रगतिगामी होने की जरूरत है। महासचिव डॉ. दिवाकर झा ने संघ की वर्तमान स्थिति एवं क्रियाकलापों पर प्रकाश डाला। अध्यक्ष प्रो. शिशिर कुमार वर्मा ने कहा कि संघ का विस्तृत डाटाबेस तैयार कर इसे अधिक समुन्नत बनाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने अपनी ओर से एक लाख रुपये की राशि संघ को देने की घोषणा की।

इस अवसर पर संघ ने विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियां हासिल करने वाले अपने छह सदस्यों को सम्मानित किया। इनमें डॉ. दयानंद झा- शिक्षा सह पत्रकारिता के क्षेत्र में, डॉ. रमण कुमार वर्मा- चिकित्सा के क्षेत्र में, राजीव रोशन (दरभंगा डीएम) एवं विवेकानंद झा (सेवानिवृत्त) प्रशासन के क्षेत्र में, प्रो. इफ्तिखार अहमद- मास मीडिया के क्षेत्र में तथा श्वेता कुमारी- इंजीनियरिंग के क्षेत्र में शामिल हैं।

संघ के उपाध्यक्ष प्रो0 पुनीता झा के संचालन में आयोजित सम्मेलन में अतिथियों का स्वागत कुलसचिव प्रो. मुश्ताक अहमद व धन्यवाद ज्ञापन संघ की कार्यकारिणी के सदस्य प्रो. जितेन्द्र नारायण ने किया।

Share

Check Also

डीएसपी ने विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष से मांगी दो भूमाफियाओं की जानकारी।

दरभंगा: दरभंगा शहर भूमाफियाओं के चंगुल में पूरी तरह जकड़ा हुआ है। जगह जगह तालाब भरकर बेच दि…