Home Featured युवाओं को देश के प्रति प्रेरित करने का कार्य कर रहा है दरभंगा आकाशवाणी: प्रो० मेहता।
August 8, 2022

युवाओं को देश के प्रति प्रेरित करने का कार्य कर रहा है दरभंगा आकाशवाणी: प्रो० मेहता।

दरभंगा: भारत युवाओं का देश है। आजादी के अमृत महोत्सव के दौर में युवाओं के लिए कार्यक्रम होना ही उसका विशेष महत्व रखता है। इस मंथन से जो अमृत निकलेगा, वह भारत को भारत बनाए रखने में अमह भूमिका निभाएगा। युवाओं को देश के प्रति प्रेरित करने का कार्य दरभंगा आकाशवाणी कर रहा है।

ये बातें आजादी के अमृत महोत्सव पर दूरस्थ शिक्षा निदेशालय द्वारा संचालित बीएड (नियमित) और दरभंगा आकाशवाणी के संयुक्त तत्वावधान में जुबली हॉल में आयोजित ‘युवाओं द्वारा, युवाओं के लिए कार्यक्रम’ को संबोधित करते हुए दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के निदेशक प्रो. अशोक कुमार मेहता ने कही। प्रो. मेहता ने कहा कि आकाशवाणी की लोकप्रियता एफएम रेडियो से बढ़ी है। रेडियो के माध्मय से युवा तक पहुंच बनाने की कोशिश दरभंगा आकाशवाणी की सराहनीय पहल है।

Advertisement

बीएड (नियमित) के विभागाध्यक्ष डॉ. अरविंद कुमार मिलन ने कहा कि आकाशवाणी का देश में अलग महत्व है। आज से कुछ वर्ष पहले तक बाहरी दुनिया की जानकारी को लोगों तक पहुंचाने का एकमात्र माध्यम आकाशवाणी ही था। कार्यक्रम पर आधारित प्रतियोगिता में बीएड नियमित के 30 छात्र-छात्राओं ने 10 प्रकार के प्रस्तावित विषयों पर विचार व्यक्त किए। दरभंगा आकाशवाणी से अरमनाथ प्रसाद, विनीत कुमार ठाकुर, पुष्पेंद्र,न दीपक एवं निकिता उपस्थित थे।

इस कार्यक्रम के निर्णायक अमरनाथ प्रसाद, विनीत एवं पुष्पेंद्र थे। वक्ताओं में वीणा कुमारी ने प्रथम, रौशन कुमार झा ने द्वितीय और राहुल राज ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। आकाशवाणी के समन्वयक अमरनाथ प्रसाद ने कहा कि सभी विजेता प्रतियोगियों को दिल्ली प्रसार भारती की ओर से प्रमाणपत्र दिया जायेगा। साथ ही इन विजेता प्रतिभागियों को दरभंगा आकाशवाणी पर कार्यक्रम करने का भी मौका मिलेगा। कार्यक्रम का संचालन दीपक कुमार झा और निकिता गुप्ता ने किया। कार्यक्रम में बीएड नियमित के डॉ. मिर्जा रुहुल्ला बेग, डॉ. निधि वत्स, किरण कुमारी, डॉ. रेश्मा तबस्सुम, जयशंकर सिंह, गोविंद कुमार, प्रसेनजीत राय, राजू कुमार, डॉ. बबीता, सुभगलाल दास, कुमार सत्यम व अन्य शिक्षक और छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

Share

Check Also

बैंगलोर से उड़ी फ्लाइट दरभंगा के बदले पहुंची हैदराबाद, यात्रियों ने किया हंगामा।

देखिये वीडियो भी👆 दरभंगा: लगता है कि दरभंगा एयरपोर्ट को बंद करने की साजिश तेज हो ग…