Home Featured क़िलाघाट पहुंचे 150 से अधिक अखाड़े, देर रात तक जारी रहा नुमाइशी खेलों का दौर।
August 9, 2022

क़िलाघाट पहुंचे 150 से अधिक अखाड़े, देर रात तक जारी रहा नुमाइशी खेलों का दौर।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: हजरत मोहम्मद के नवासे इमाम हुसैन और कर्बला के शहीदों की याद में मंगलवार को दसवीं मुहर्रम की जुलूस पूरे अकीदत के साथ निकाला गया। एक तरफ लोगों ने काले लिबास में या हुसैन, याहसन की सदाओं पर मातम किया। जिससे पूरा माहौल गमगीन हो गया। लोगों ने नोहे पढ़े और मातम किया।

वहीं दूसरी ओर शोहदाये कर्बला की याद को ताजा करते हुए जगह-जगह से भव्य ताजिया जुलूस निकाला गया।

दो साल के बाद इस बार सार्वजनिक रूप से पर्व मनाने की अनुमति रहने से मंगलवार को मोहर्रम की 10वीं पर किलाघाट में भारी भीड़ उमड़ी। जिलेभर से यहां 150 से अधिक अखाड़े पहुंचे। नुमाइशी खेल की लोगों ने जमकर तारीफ की। इस दौरान सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गयी थी। जगह-जगह दंडाधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था। जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए सादे लिबास में अधिकारियों की तैनाती की गयी थी।

Advertisement

इस दौरान गगनचुंबी ताजिये लोगों के आकर्षण का केंद्र बने थे। देर शाम अखाड़ों के पहुंचने के साथ ही मिलान कार्यक्रम शुरू हो गया। किलाघाट पहुंचने वाली सड़कों पर भारी भीड़ उमड़ी थी। दरभंगा जिला मोहर्रम कमेटी के महासचिव रुस्तम कुरैशी ने बताया कि ताजियों के मिलान को लेकर मिलान चौक पर बैरिकेडिंग करायी गयी थी। रोशनी के साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए थे।

मौके पर दरभंगा जिला मोहर्रम कमेटी के सदस्य अलहाज मो. अजीमुद्दीन (मोईन कुरैशी), अधिवक्ता मो. मुमताज अंसारी, मो. एहसानुल हक, सरफे आलम (तमन्ना), जहांगीर कुरैशी, तनवीर आलम, बदरुज्जमां खान (बॉबी खान), अधिवक्ता अंबर इमाम हाशमी, जावेद अनवर, नफीसुल हक (रिंकू), अताउल्लाह खान (पुट्टू खान), कमरुल हसन, जिला मोहर्रम कमेटी के अध्यक्ष सिगबतुल्लाह खान (डब्बू खान), कोषाध्यक्ष मो. अमजद (पप्पू खान), उपाध्यक्ष डॉ. महताब आलम, अरसी अंसारी, मोबिउद्दीन कुरैशी (अकरम कुरैशी), गुलरेज अहमद आदि थे। वहीं, अतिथियों में पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री मो. अली अशरफ फातमी, पूर्व विधायक डॉ. फराज फातमी, पूर्व मेयर ओमप्रकाश खेड़िया, अजय जालान, नवीन सिन्हा आदि थे। कमेटी के पदाधिकारियों ने सभी अखाड़ों के खिलाड़ियों, उस्तादों, अखाड़ियों, पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों व दरभंगा की जनता को मोहर्रम अच्छे से सम्पन्न कराने में सहयोग करने के लिए धन्यवाद दिया।

Share

Check Also

बैंगलोर से उड़ी फ्लाइट दरभंगा के बदले पहुंची हैदराबाद, यात्रियों ने किया हंगामा।

देखिये वीडियो भी👆 दरभंगा: लगता है कि दरभंगा एयरपोर्ट को बंद करने की साजिश तेज हो ग…