Home Featured बिजली के टूटकर लटके तार की चपेट में आने से दो दुधारू भैसों की मौत।
August 12, 2022

बिजली के टूटकर लटके तार की चपेट में आने से दो दुधारू भैसों की मौत।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: लगातार जबरन बिल वसूली और प्रीपेड मीटर थोपने में अपनी पूरी ताकत का प्रदर्शन करने वाले बिजली विभाग की तत्परता लुंज पुंज तारों को सही करने में दूर दूर तक नजर नही आती है। फलस्वरूप लोगों को आये दिन जान माल का नुकसान सहना पड़ता है।

इसी क्रम में शुक्रवार की शाम बहादुरपुर थाना क्षेत्र के बरहेता वाटर वेज बांध के निकट एक पशुपालक किसान की दो दुधारू भैंस बिजली के टूटकर लटके तार की चपेट में आ गयी और उनकी मौत हो गयी। पीड़ित किसान का रो रो कर बुरा हाल था। उसके परिवार के रोजी रोटी का साधन यही भैंसे थी। स्थानीय लोगों में भी बिजली विभाग की लापरवाही को लेकर काफी आक्रोश देखा गया।

Advertisement

इस संबंध में पीड़ित पशुपालक बहादुरपुर थानाक्षेत्र के अहिला निवासी दामोदर यादव के पुत्र उदय कुमार यादव ने बताया कि प्रतिदिन की भांति वे वाटरवेज बांध के निकट भैसों को चरने केलिए लाये थे। दोनों भैंस साथ चरा करती थी। इसी बीच बांध से होकर गुजरने वाले 11 हजार केवीए का एक तार टूटकर बांध किनारे लटका हुआ था और उसमें विधुत प्रवाहित हो रहा था। दोनों भैंस उसी के चपेट में आकर मर गयी।

घटना पर आक्रोश जाहिर करते हुए स्थानीय लोगों ने से बिजली विभाग की लापरवाही का परिणाम बताया। बताया जाता है कि उक्त तार कई दिनों से टूटकर लटका हुआ था। लोगों ने कहा कि उस स्थल पर बच्चे भी खेला करते हैं। यदि बच्चे चपेट में आते तो और बड़ा हादसा हो सकता था।

Share

Check Also

विभिन्न मामलों में फरार चल रहे 6 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

दरभंगा: बहेड़ा थाना की पुलिस ने बीती रात विभिन्न कांड में फरार चल रहे आरोपियों को अलग-अलग …