Home Featured भूमि विवाद एवं शराबबंदी को जिलाधिकारी ने की बैठक।
August 12, 2022

भूमि विवाद एवं शराबबंदी को जिलाधिकारी ने की बैठक।

दरभंगा: सरकारी भूमि पर अतिक्रमण पर जिला प्रशासन सख्त हो गया है। डीएम राजीव रौशन ने इसे लेकर कई निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि सरकारी भूमि के अतिक्रमणकर्ता को चिह्नित कर उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई जाए। अतिक्रमणमुक्त भूमि पर दोबारा अतिक्रमण न हो यह संबंधित थाने की जिम्मेवारी है।

उन्होंने कहा कि सभी जमीन का मालिक सरकार है। इसलिए यदि कोई व्यक्ति भू-मापी में व्यवधान उपास्थापित करता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाए। वे शुक्रवार को अपर समाहर्ता, तीनों एसडीओ, उप निदेशक जनसंपर्क, उत्पाद अधीक्षक, तीनों डीएसपी, सभी सीओ व थानाध्यक्षों के साथ भूमि विवाद मामले की सुनवाई एवं निष्पादन की स्थिति तथा मद्य निषेध अभियान के तहत की जा रही कार्रवाई की समीक्षा बैठक कर रहे थे। भूमि विवाद की सुनवाई की स्थिति की समीक्षा के दौरान डीएम ने अधिकारियों को कई निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि एसडीओ धारा-111 के तहत पक्षकारों को नोटिस कर सकते हैं तथा धारा-113 के तहत वारंट जारी कर सकते हैं। 116 व 112 के तहत पक्षकारों को जेल भी भेज सकते हैं।

Advertisement

मद्य निषेध अभियान की समीक्षा के दौरान जब्त वाहन एवं सील्ड स्थल की विमुक्तिकरण के लिए कई नए निर्देश दिए गए। भू-मालिक जब्त भूमि को एमवीआर की 50 प्रतिशत राशि जमा कराकर विमुक्त करा सकते हैं। साथ ही जब्त की गयी शराब के विनष्टीकरण में विलंब न करने का निर्देश दिया गया। बैठक में एसएसपी अवकाश कुमार, बिरौल एवं बेनीपुर के एसडीओ, एसडीपीओ, सभी थानाध्यक्ष व सभी सीओ ऑनलाइन जुड़े थे।

Share

Check Also

विभिन्न मामलों में फरार चल रहे 6 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

दरभंगा: बहेड़ा थाना की पुलिस ने बीती रात विभिन्न कांड में फरार चल रहे आरोपियों को अलग-अलग …