Home Featured संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति की तस्वीर लगा ऑनलाइन ठगी का प्रयास।
August 31, 2022

संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति की तस्वीर लगा ऑनलाइन ठगी का प्रयास।

दरभंगा: कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. शशिनाथ झा की तस्वीर का उपयोग कर ऑनलाइन ठगी के प्रयास का मामला बुधवार को सामने आया है।

विवि के पीआरओ निशिकांत ने यह जानकारी देते हुए बताया कि ठग ने अपने वाट्सएप की डीपी (डिस्प्ले पिक्चर) में कुलपति का फोटो लगा रखा है। इसकी जानकारी मिलते ही कुलपति डॉ. झा ने सभी को आगाह किया है कि उक्त ठग के झांसे में कोई नहीं आएं। गिफ्ट व ऑनलाइन उपहार का आदान-प्रदान नहीं करें।

Advertisement

उधर, कुलसचिव डॉ. सत्येंद्र नारायण सिंह ने भी सभी को इस बारे में अलर्ट कर दिया है। इस आशय की सूचना पुलिस को भी दी जा रही है। पीआरओ ने बताया कि मोबाइल नम्बर 07862098214 के डीपी में कुलपति की तस्वीर लगी हुई है।

इस नम्बर का इस्तेमाल करने वाला व्यक्ति कई लोगों से ऑनलाइन ठगी का प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि ट्रूकॉलर एप के जरिये जांचने पर उस व्यक्ति का नाम मोबाइल स्क्रीन पर सुरस मीर लिखा हुआ डिस्प्ले होता है। हालांकि इसकी वैधता भी संदिग्ध ही प्रतीत हो रही है।

विवि के सहायक कुलसचिव तेजनारायण झा व उपकुलसचिव प्रथम डॉ. दीनानाथ साह को भी उक्त ठग ने उपहार देने के लिए अप्रोच किया था। इसी तरह विश्वविद्यालय की पूर्व विकास पदाधिकारी व शिक्षा शास्त्रत्त् विभाग की प्रध्यापिका डॉ. रीता सिंह को भी ठग अपने झांसे में लेने का प्रयास कर चुका है।

Share

Check Also

रंजीत यादव बने किरतपुर के नये प्रखंड प्रमुख।

  दरभंगा: जिले के किरतपुर प्रखण्ड में वर्तमान प्रमुख रेखा देवी को हराकर रंजीत यादव नय…