Home Featured मुख्यमंत्री के पिता के समाधि स्थल पर प्रदर्शन करेगा पेंशनधारी शिक्षक संघ।
September 5, 2022

मुख्यमंत्री के पिता के समाधि स्थल पर प्रदर्शन करेगा पेंशनधारी शिक्षक संघ।

दरभंगा: एलएनएमयू पेंशनधारी शिक्षक संघ की संयोजन समिति की बैठक प्रोफेसर धर्मेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय परिसर स्थित शिक्षक संघ कार्यालय के ब्रजनन्दन प्रकोष्ठ में आयोजित की गई।

जिसमें पेंशनधारी शिक्षकों की दीर्घ लंबित मांगों के प्रति विश्वविद्यालय एवं बिहार सरकार के द्वारा की जा रही घोर उपेक्षा की निन्दा की गई और क्षोभ व्यक्त किया गया।

संयोजक प्रो० अमरेश शांडिल्य ने कहा कि पेंशन के नियमित भुगतान और सेवान्तलाभ सहित अन्य बकाया के भुगतान में लम्बे समय से की जा रही अनदेखी ने पेंशनधारी शिक्षकों को संघर्ष के लिए बाध्य कर दिया है।

Advertisement

बैठक में सर्वसम्मति से पेंशनधारी शिक्षकों द्वारा दीर्घकालिक संघर्ष का प्रारंभ चरणबद्ध तरीके से किए जाने का प्रस्ताव पारित किया गया, जिसके तहत विश्वविद्यालय मुख्यालय में धरना – प्रदर्शन के अतिरिक्त मुख्यमंत्री के पिताजी के समाधि स्थल पर धरना देने का निर्णय लिया गया।

बैठक में क्रमिक संघर्ष के साथ – साथी लाबिंग का सहारा लेने का भी निश्चय किया गया। संघर्ष की रूपरेखा और कार्यक्रम तय करने के लिए संयोजक प्रोफेसर अमरेश शांडिल्य को अधिकृत किया गया। संघ के द्वारा विश्वविद्यालय के प्रत्येक पेंशनधारी शिक्षकों से एक हजार रूपये संघर्ष कोष में योगदान देने की अपील की गई।

बैठक में शामिल होनेवालों में प्रोफेसर रामभरत ठाकुर, प्रोफेसर चन्द्रमोहन झा, डॉ० हीरानन्द आचार्य, डॉ० मोहन मिश्र, डॉ० शारदानन्द चौधरी, प्रोफेसर श्यामनन्दन सिंह, प्रोफेसर चन्द्रशेखर झा, डॉ० अनिल कुमार चौधरी आदि उपस्थित थे।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …