Home Featured जिलाधिकारी ने किया इजरहटा पंचायत का निरीक्षण।
September 7, 2022

जिलाधिकारी ने किया इजरहटा पंचायत का निरीक्षण।

दरभंगा: डीएम राजीव रौशन ने बुधवार को इजरहटा पंचायत का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीलर उदगार यादव पर दर्जनों लोगों ने आधा किलो गेहूं एवं आधा किलो चावल कम देने के साथ-साथ चार रुपये प्रति किलोग्राम चावल एवं तीन रुपये प्रति किलोग्राम गेहूं देने का आरोप लगाया।

डीएम श्री रौशन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए डीलर उदगार यादव के भंडारण की भौतिक जांच की। जांच के दौरान स्टॉक एवं भंडारण सही मिलने के बावजूद डीएम ने लोगों द्वारा मिली शिकायत पर डीलर श्री यादव को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि 15 दिनों के अंदर जिला से गठित एक विशेष टीम के द्वारा दोबारा जांच करवायी जाएगी। जांच के दौरान गड़बड़ी पाते ही लाईसेंस रद्द कर दिया जाएगा और दोबारा लाईसेंस बनवाने का मौका भी नहीं दिया जाएगा।

डीएम ने बीडीओ कुमार शैलेन्द्र, सीओ विष्णुदेव सिंह, पीओ, जेई सहित कई अन्य कर्मचारियों के साथ इजरहटा पंचायत की सभी विकास योजनाओं की विधिवत जांच की। डीएम ने सबसे पहले वार्ड-5, 6, 7 व 8 में नल-जल योजनाओं के निर्माण कार्य पर संतोष व्यक्त करते हुए उन्होंने लोगों को नल का जल पीने की सलाह दी। डीएम ने कहा कि नल का जल काफी शुद्ध होता है। इससे किसी प्रकार की बीमारी नहीं होती है और चापाकल से बेहतर पानी नल से मिलता है। उन्होंने संवेदक को जगह-जगह लगे स्टैंड पोस्ट को सही स्थान पर लगाने एवं कार्य में गुणवत्ता बरकरार रखने को कहा।

Advertisement

डीएम ने उत्क्रमित मध्य विद्यालय सह माध्यमिक विद्यालय चक्का के निरीक्षण के दौरान रसोइये से मानदेय मिलने की जानकारी ली तथा वर्ग -6, 9 व 10 के क्लास रूम में जाकर बच्चों से रू-ब-रू हुए।

साथ ही शिक्षकों से कमजोर बच्चों का आकलन करने की सलाह देते हुए खाली समय में वैसे बच्चों को पठन-पाठन कर पटरी पर लाने की भी सलाह दी। प्रधानाध्यापक को भवन निर्माण सहित कई आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र संख्या-38 का निरीक्षण किया। सेविका से केन्द्र संचालन से संबंधित जानकारी ली। साथ ही बच्चों का टीकाकरण करने सहित अन्य जानकारी आंगनबाड़ी सेविका से ली। डीएम ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी मो. इजराइल, मो. युसूफ हबीब से बाते की तथा लाभार्थियों से राशि भुगतान के बारे में जानकारी ली। साथ ही अधीनस्थ अधिकारी व कर्मचारी को ससमय राशि भुगतान का सख्त निर्देश दिया। निरीक्षण के अंत में जगह-जगह प्रधानमंत्री द्वारा मुफ्त अनाज वितरण में डीलरों द्वारा मनमानी बरतने की शिकायत सामने आने पर डीएम ने जिला स्तरीय टीम का गठन कर प्रखंड के सभी डीलरों की जांच करवाने का निर्देश एमओ को दिया।

Share

Check Also

मतदाता फोटो पर्ची वितरण कार्य में लाएं तेजी: डीएम।

दरभंगा: जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि जिले में शत प्रतिशत मत…