Home Featured पीएनजी एवं सीएनजी के प्रगति को लेकर सांसद ने की समीक्षा बैठक।
September 7, 2022

पीएनजी एवं सीएनजी के प्रगति को लेकर सांसद ने की समीक्षा बैठक।

दरभंगा: सांसद डॉ० गोपाल जी ठाकुर ने सर्किट हाउस में बुधवार को बीपीसीएल के क्षेत्रीय प्रबंधक शैलेश कुमार के साथ दरभंगा में पीएनजी एवं सीएनजी के प्रगति को लेकर विस्तृत समीक्षा किए।

उन्होंने सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन सहित सीएनजी के हरेक पहलू पर चर्चा कर कार्य में तेजी लाने को कहा। बैठक के दौरान सांसद ने बीपीसीएल ईस्टर्न रीजन के जीएम रउफ मो खान के साथ दूरभाष पर बात कर जानकारी लिए।

सांसद डॉ ठाकुर ने कहा कि सीएनजी एवं पीएनजी के सर्वे काम पूर्ण कर डिटेल्स फीजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार किया जा चुका है और सीएनजी पंप स्थापना का कार्य जल्द प्रारंभ होगा और साल के अंत तक सीएनजी का लाभ लोगों को मिलना प्रारंभ हो जाएगा। वहीं पाइप लाइन के माध्यम से पीएनजी का कार्य भी जल्द प्रारंभ हो जाएगा। भाजपा सांसद ने कहा कि बढ़ते प्रदूषण और गाड़ियों की संख्या में हो रहे इजाफे को देखते हुए सीएनजी का उपयोग न केवल प्रदूषण नियंत्रित करेगा अपितु दूसरे ईंधनों से काफी सस्ता उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने दरभंगा सहित मिथिला क्षेत्र के पांच जिलों में पाइप लाइन के माध्यम से रसोई गैस आपूर्ति एवं सीएनजी पंप के स्थापना हेतु स्वीकृति प्रदान की थी।

Advertisement

दरभंगा के सांसद डॉ ठाकुर ने कहा कि दरभंगा में पीएनजी एवं सीएनजी की स्थापना को लेकर वह वर्षों से केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पूरी एवं पूर्व के केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मिलकर कई बार आग्रह कर चुके थे।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …