Home Featured तीन जगहों पर एनआईए टीम की छापेमारी, आरोपी के परिजनों से की पूछताछ।
September 8, 2022

तीन जगहों पर एनआईए टीम की छापेमारी, आरोपी के परिजनों से की पूछताछ।

दरभंगा: आतंकियों के लिए दरभंगा सेफ जोन बनता जा रहा है। इससे पूर्व भी दरभंगा में आतंकी गतिविधियों से संलिप्त कई लोगों का का नाम सामने आ चुका है। कुख्यात आतंकी यासीन भटकल का ठिकाना दरभंगा में रहा है। भटकल कथित नजदीकी सहयोगी मोहम्मद दानिश अंसारी की गिरफ्तारी भी दरभंगा से ही हुई थी।

अब फिर  बिहार टेरर मॉड्यूल मामले में एनआईए की टीम ने गुरुवार की सुबह कई जिलों में एक साथ धावा बोला। सुबह-सुबह टीम एनआईए द्वारा दरभंगा में दो अलग अलग जगहों पर छापेमारी की गई है।

एनआईए की एक टीम द्वारा लहेरियासराय थाना क्षेत्र के राजटोली भिगो मोहल्ला के दानिश लॉज में तो दूसरी टीम सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव निवासी मोहम्मद मुस्तकिम के घर पर छापेमारी की है।

Advertisement

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह छापेमारी कुछ दिन पूर्व में एनआईए द्वारा गिरफ्त में लिए गए वकील नूरुद्दीन जंगी से मिली जानकारी के आधार पर की गई है। सूत्रों की माने तो वकील जंगी भिगो के दानिश लॉज में आकर घंटों तक लोगों से मिलता था। वहीं सिंहवाड़ा के शंकरपुर गांव में एनआईए की टीम मुस्तकिम के परिजनों से पूछताछ कर रही है, इससे पूर्व भी एनआईए द्वारा शंकरपुर के ही सनाउल्लाह उर्फ आकिब और मुस्तकिम के परिवारवालों से पूछताछ कर चुकी है।

पूछताछ के बाद टीम द्वारा मुस्तकिम के घर से एक मोबाइल सिम कार्ड, एक सोलह जीबी का मेमोरी कार्ड एवं एक कीपैड मोबाइल फोन एवं दानिश लॉज से एक डायरी सहित कई सामान अपने साथ ले गई है।

बतातें चले कि विगत ग्यारह जुलाई को पटना के फुलवारी शरीफ में दो संदिग्ध आतंकवादियों पकड़े जाने के बाद पटना पुलिस द्वारा आतंकियों से पूछताछ के आधार पर पुलिस 26 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज किया था। जिसमें दरभंगा जिले के भी तीन संदिग्धों के नाम शामिल है। जिसमें लहेरियासराय थाना क्षेत्र के उर्दू बाजार के शेर गली निवासी वकील नूरुद्दीन जंगी, जिसे लखनऊ से गिरफ्तार किया था। सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव निवासी मुस्तकिम और उसी गांव के सानाउल्लाह उर्फ आकिब अभी फरार चल रहा है

Share

Check Also

गोपालजी ठाकुर ने कराया नामांकन, जनसभा में पहुंचे एनडीए के कई दिग्गज नेता।

दरभंगा: गुरुवार को भाजपा (एनडीए) प्रत्याशी गोपाल जी ठाकुर ने लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन …