Home Featured पेंशन योजना के मद में कटौती की गयी राशि का हिसाब विवि : एलएनमूटा।
September 8, 2022

पेंशन योजना के मद में कटौती की गयी राशि का हिसाब विवि : एलएनमूटा।

दरभंगा: एलएनमूटा कार्यकारिणी की बैठक गुरुवार को शिक्षक संघ कार्यालय में डॉ. राज कुमार साह की अध्यक्षता में हुई। महासचिव डॉ. कन्हैया जी झा ने कहा कि बैठक में सदस्यों ने नई अंशदायी पेंशन योजना मद में बीपीएससी से नियुक्त शिक्षकों की कटौती की गयी करोड़ों रुपये का हिसाब देने में विवि की ओर से टाल-मटोल किये जाने पर आक्रोश व्यक्त किया।

प्रस्ताव पारित कर विवि से मांग की गयी कि नई पेंशन योजना के मद में कटौती की गयी कुल राशि का शिक्षकवार हिसाब तथा उक्त राशि को विवि ने किस खाते में रखा है इसकी सम्पूर्ण जानकारी शिक्षक संघ को अबिलम्ब उपलब्ध करायी जाए। जानकारी नहीं देने से शिक्षकों में कई तरह आशंकायें उत्पन्न हो रही हैं। नई पेंशन योजना अंतर्गत प्रान खाता खोलने के मामले में भी विवि निष्क्रिय बना है। अत: शिक्षक संघ अब आंदोलन का रास्ता अपनाने के लिए बाध्य होगा।

Advertisement

बैठक में मातृत्व अवकाश राज्य कर्मियों के अनुरूप छह माह का करने, पीएचडी वेतन वृद्वि का लाभ देने, वेतन गत्यावरोध दूर करने, शिशु पालन अवकाश देने आदि की मांग राज्य सरकार से की गयी। बैठक में डॉ. एसएन तिवारी, डॉ. देवेंद्र चौधरी, डॉ. अवधेश प्रसाद यादव, डॉ. इंसान अली, डॉ. आरके ठाकुर, डॉ. सुशील कुमार, डॉ. मनीष कांत, डॉ. अजित मिश्र, डॉ. रश्मि शिखा आदि ने भी विचार रखे।

Share

Check Also

गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे गोपाल जी ठाकुर, जुटेंगे बीजेपी के दिग्गज।

दरभंगा: भाजपा (एनडीए) प्रत्याशी गोपालजी ठाकुर 18 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाख…