Home Featured स्वर्ण व्यवसायी से 50 लाख के रंगदारी की मांग, वाणिज्य एवं उद्योग परिषद ने एसएसपी को लिखा पत्र।
September 9, 2022

स्वर्ण व्यवसायी से 50 लाख के रंगदारी की मांग, वाणिज्य एवं उद्योग परिषद ने एसएसपी को लिखा पत्र।

दरभंगा: प्रमंडलीय वाणिज्य एवं उद्योग परिषद के प्रधान सचिव सुशील कुमार जैन ने दरभंगा पुलिस की कार्यशैली पर गम्भीर प्रश्न चिन्ह खड़ा किया है। इस बाबत जैन ने एसएसपी अवकाश कुमार को पत्र प्रेषित किया है। पत्र में उन्होंने कहा है कि अगर पुलिस की सक्रियता में कमी रही तो दरभंगा जिला अपराधियों के लिए आसान चारागाह बन जाएगा।

उन्होंने एसएसपी को दिए पत्र में कहा है कि गत आठ सितंबर को अपराधियों ने फोन कर डगरू सेठ ज्वेलर्स से 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगी है और धमकी दी है कि रंगदारी की रकम नहीं देने पर हत्या कर दी जाएगी। अपराधियों ने रंगदारी का भुगतान करने के लिए अपना गूगल पे नंबर भी दिया है।

Advertisement

उन्होंने पत्र में कहा है कि दो माह पूर्व ही दगरू सेठ से अपराधियों ने 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी। इस बाबत पीड़ित ने थाना में आवेदन दिया था। चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों ने एसएसपी से भेंट कर कार्रवाई का अनुरोध भी किया था कि अपराधियों की गिरफ्तारी यथाशीघ्र की जाए। पर दो माह बीत जाने के बाद पुलिस द्वारा कुछ नहीं किया गया। नतीजतन अपराधियों ने फिर से रंगदारी देने की मांग कर दी है।

प्रधान सचिव जैन ने कहा है कि उन्हें नहीं पता कि पुलिस ने दो महीने में क्या कार्रवाई की, नहीं पता कि अपराधी पकड़े गए या नहीं? हां उन्हें यह पता हैं कि अपराधियों के इस दुस्साहस को पुलिस ने हल्के में लिया और फिर से अपराधियों ने रंगदारी की मांग कर दी।

उन्होंने एसएसपी से अनुरोध किया है कि अपराधियों की गिरफ्तारी शीघ्र की जाए, साथ ही पीड़ित व्यक्ति को लंबे समय के लिए पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई जाए। यही नहीं पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई से भी अवगत कराया जाय तो बेहतर होगा।

Share

Check Also

रंजीत यादव बने किरतपुर के नये प्रखंड प्रमुख।

दरभंगा: जिले के किरतपुर प्रखण्ड में वर्तमान प्रमुख रेखा देवी को हराकर रंजीत यादव नये प्रखं…