Home Featured प्रीपेट मीटर लगाना बन्द नहीं हुआ तो होगा उग्र होगा आंदोलन: राजीव ।
September 9, 2022

प्रीपेट मीटर लगाना बन्द नहीं हुआ तो होगा उग्र होगा आंदोलन: राजीव ।

दरभंगा: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी दरभंगा नगर का एक दिवसीय सम्मेलन चूनाभट्टी में बैधनाथ पंजियार नगर में संपन्न हुआ। किसान नेता अखिलेश कुमार चौधरी के द्वारा पार्टी के झंडा फहराकर सम्मेलन का शुभारंभ किया गया। बैंक यूनियन नेता प्रदीप कुमार मिश्रा और अधिवक्ता रणधीर कुमार की अध्यक्षता में कार्यक्रम की शुरुआत हुई।

नगर सम्मेलन का उद्घाटन भाषण करते हुए सीपीआई के वरिष्ठ नेता व अखिल भारतीय किसान सभा के जिला अध्यक्ष राजीव कुमार चौधरी ने कहा कि नगर सम्मेलन आज ऐसे दौर में हो रहा जब लोग महंगाई से परेशान है और सरकार किसी न किसी रूप में लोगों को और परेशान कर टेक्स वसूल रही है। यह भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी,दरभंगा बर्दाशत नहीं करेगी। उपभोगत्ताओं में नए मीटर को लेकर आक्रोश है अगर सरकार प्रीपेड मीटर अविलम्ब लगाना बन्द नहीं करेगी तो जिला स्तर पर उग्र आंदोलन होगा। इधर नगर निगम पर हमला बोलते हुए कहा कि निगम के वार्डों में लोगो को सुविधा मिल नहीं रही है लेकिन यहाँ भी सिर्फ टैक्स वसूली हो रहा है। कई वार्ड आज भी जल मगन है। साफ सफाई का आलम सामने है। शहर का विस्तार हो रहा है सड़क सिकुड़ता जा रहा है लेकिन वन वे के नाम पर लोगो को चक्कर लगाने को मजबूर किया जा रहा है।

Advertisement

वही भकपा के जिला सहायक सचिव सुधीर कुमार व अली अहमद तमन्ने ने कहा कि निचली निकाय से लेकर ऊपरी सदन तक आम अवाम की आवाज भकपा करती रही है वो चाहे सूचना का अधिकार,खाद्द सुरक्षा कानून,मनरेगा जैसे यूपीए सरकार भकपा की देन है लेकिन वर्तमान सरकार इसे भी अपना बता रही है आज

बेरोजगारी की लंबी कतार लगातार बढ़ते जा रहे हैं, देश काफी आर्थिक संकट से जूझ रही है लेकिन सरकार पूँजीपत्तियो के गोद मे बैठी है.उन्होंने कहा कि आज जरूरत है देश के अंदर एकजुट होकर आम जनमानस को संगठित कर एक बड़ी आंदोलन खड़ा करने की। इस सम्मेलन को पार्टी नेता पवन कुमार चौधरी,सदर अंचल मंत्री बरुन कुमार झा,सुरेंद्र नारायण मिश्र,सुजीत कुमार आचार्य,मानस कुमार, शरद कुमार सिंह और शशि रंजन सिंह,प्रकाश चन्द्र यादव,शिवनाथ ठाकुर,श्याम कुमार पासवान ने भी संबोधित किया। अंचल सम्मेलन में सर्वसम्मति से 10 से 12 सितम्बर तक बहादुर प्रखण्ड के उघरा में जिला सम्मेलन को सफल बनाने का निर्णय लिया गया। साथ ही जिला सम्मेलन के बाद बिजली विभाग पर लोगो की समस्याओं को लेकर विशाल प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के दरभंगा नगर सचिव के लिए रामनाथ पंजियार निर्वाचित हुए। वही अखिलेश कुमार चौधरी एवं शिवनाथ ठाकुर सहायक सचिव के लिए चुने गए। जबकि 21 सदस्य नगर कमेटी की गठन हुई एवं जिला सम्मेलन के लिए प्रतिनिधि का भी चयन किया गया ।बड़ी संख्या में नगर सम्मेलन में प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

सम्मलेन का संचालन महेश कुमार ठाकुर तो धन्यवाद ज्ञापन प्रश्मजीत प्रभाकर ने किया।

इस मौके पर अशोक कुमार शर्मा,संजीत कुमार,विनोद कुमार,अंजन कुमार,श्याम कुमार पासवान आदि ने भी विचार रखे।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …