Home Featured एडमिट कार्ड पर उच्च पदस्थ व्यक्तियों की तस्वीर लगाने वाले परीक्षार्थियों पर प्राथमिकी दर्ज।
September 10, 2022

एडमिट कार्ड पर उच्च पदस्थ व्यक्तियों की तस्वीर लगाने वाले परीक्षार्थियों पर प्राथमिकी दर्ज।

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के स्नातक तृतीय खण्ड की 12 सितंबर से होने वाली परीक्षा में परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र में उच्च संवैधानिक पदस्थ व्यक्तियों की तस्वीर परीक्षार्थियों के जगह लगाई गई है। इस बात को विश्वविद्यालय प्रशासन ने गंभीरता से संज्ञान लिया है और माननीय कुलपति प्रोफेसर एसपी सिंह ने दो तरफा कार्रवाई का आदेश दिया है। इस संदर्भ में उन्होंने संबंधित परीक्षार्थियों पर उच्च संवैधानिक पदों पर आसीन व्यक्तियों के विरुद्ध मानहानि का प्रयास एवं विश्वविद्यालय की छवि धूमिल करने का षड्यंत्र तथा परीक्षार्थियों में अकारण ही भ्रम फैलाने का प्रयास करने के अपराध के आलोक में विश्वविद्यालय थाना में एफआई आरदर्ज करने का भी आदेश दिया है। साथ ही परीक्षा नियंत्रक कार्यालय द्वारा संबंधित परीक्षार्थियों के विरुद्ध “कारण बताओ नोटिस” भी जारी किया गया है, जिसमें उनके के विरुद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की सूचना उन्हें दी गई है।

Advertisement

संबंधित परीक्षार्थियों को कारण बताओ नोटिस का जवाब अनिवार्य रूप से 3 दिनों के अंदर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक कार्यालय को हस्तगत कराने का निर्देश दिया गया है।

समय सीमा के अंदर परीक्षार्थियों द्वारा कोई जवाब नहीं दिए जाने की स्थिति में विश्वविद्यालय प्रशासन अपने स्तर से एकतरफा कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र होगा।

Share

Check Also

गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे गोपाल जी ठाकुर, जुटेंगे बीजेपी के दिग्गज।

दरभंगा: भाजपा (एनडीए) प्रत्याशी गोपालजी ठाकुर 18 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाख…