Home Featured फिर शिशु विभाग में इलाजरत बच्चे की हुई मौत, अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप।
September 11, 2022

फिर शिशु विभाग में इलाजरत बच्चे की हुई मौत, अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप।

देखिए वीडियो भी।

 

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: इन दिनों डीएमसीएच के शिशु विभाग में लगातार नवजात की मौतों का मामला सामने आ रहा है। बीते सात सितंबर को दो नवजातों की मौत हो चुकी है। ताजा मामला रविवार को सामने आया है, जहां शिशु विभाग में सिधौली के ढाई महीने के इलाजरत बच्चे की मौत में एकबार पुनः लापरवाही का आरोप अस्पताल प्रबंधन पर लगा है। बच्चे की मौत से आक्रोशित परिजनों ने बच्चा वार्ड के सामने रोड पर बैठकर सड़क को जाम कर दिया। इस दौरान डीएमसीएच अधीक्षक मुर्दाबाद के नारे के साथ साथ बच्चा वार्ड के डॉक्टरों की गुंडागर्दी बंद करो आदि के नारे भी खूब लगे।

बताया जाता है कि बच्चे को दम फूलने की समस्या थी। इसी कारण डीएमसीएच के बच्चा वार्ड में रविवार को ही इस बच्चे को एडमिट किया गया था और इलाज के दौरान बच्चे की मौत हो गई। परिजनों ने आरोप लगाया है कि डॉक्टरों की मनमानी और इलाज में लापरवाही के कारण बच्चे की मौत हो गई। उनका कहना था कि बच्चा वार्ड में भाप लगाने वाला मशीन भी परिजनों को ही लगाना पड़ा। जब वहां के कर्मी को कहा गया तो उन्होंने अनसुना करते हुए खुद ही भाप लगाने को कहा। साथ ही स्टाफ पर बच्चों पर ध्यान देने की जगह मोबाइल पर चैटिंग करते रहने का भी एकबार पुनः आरोप लगा है।

Advertisement

पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते डीएमसीएच के अधीक्षक हरिशंकर मिश्रा ने आरोप लगाये जाने की पुष्टि करते जांच टीम के गठन की बात कही है। साथ ही मोबाइल चैटिंग पर ड्यूटी छोड़कर लगे रहने को भी उन्होंने गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि जांच में दोषी पाए जाने वाले कर्मियों के खिलाफ कारवाई जरूर होगी।

Share

Check Also

कैदी भान की ठोकर से युवक की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर काटा बवाल, पुलिस पर पथराव।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: जिले के बिरौल थाना क्षेत्र में कैदी वैन से टक्कर में बाइक सवार य…