Home Featured पंचायत समिति की बैठक में हंगामा, पदाधिकारियों के अनुपस्थिति का उठा सवाल।
2 weeks ago

पंचायत समिति की बैठक में हंगामा, पदाधिकारियों के अनुपस्थिति का उठा सवाल।

दरभंगा: बहादुरपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित जनप्रतिनिधि भवन में सोमवार को प्रखंड प्रमुख रूबी राज की अध्क्षता में पंसस की बैठक हुई। बैठक शुरू होते ही पंसस गंगा प्रसाद साहू कार्यवाही पंजी में छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे।

पंसस पुष्पा कुमारी, निशा रंजन, आरती देवी, गुड्डी देवी व राजेश कुमार झा ने पंसस की बैठक चार माह पर बुलाने को लेकर सदन में हंगामा किया। बैठक में सीडीपीओ, बीईओ, बीएओ सहित कई अन्य पदाधिकारियों की अनुपस्थिति को लेकर सदस्यों ने आक्रोश व्यक्त किया। प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी ने सदन से अनुपस्थित रहने वाले पदाधिकारी से स्पस्टीकरण पूछने की बात कही, तब सदस्य शांत हुए।

तारालाही की मुखिया रूपम सिन्हा ने अपने पंचायत के आवास सहायक और उनके पति पर आरोप लगाया कि बिना मुखिया को बताए शाम में लाभार्थी से अवैध राशि वसूलते हैं। उपप्रमुख मनोज कुमार सिंह ने आवास पर्यवेक्षक व आवास सहायक की मिलीभगत से आवास योजना में अवैध राशि वसूलने का आरोप लगाया। बीडीओ ने सभी जनप्रतिनिधियों को पंचायतवार सूची उपलब्ध कराने का निर्देश आवास पर्यवेक्षक को दिया। मुखिया श्यामन्दन यादव ने डीलरों से अनाज दुकान तक पहुंचाने को लेकर डोर स्टेप डिलीवरी वालों द्वारा राशि लेने का मुद्दा भी उठाया।

Advertisement

बैठक के अंत में योजना की समपुस्टि की गई। प्रमुख रूबी राज ने कहा कि 28 पंसस के क्षेत्र में योजनाओं की प्रशासनिक स्वीकृति दे दी गयी है। इसमें से 14 पंससों का भुगतान भी हो चुका है। जो लंबित राशि है उसे भी समय पर भुगतान कर दिया जाएगा। चार पंसस के क्षेत्र में योजना का चयन कर लिया गया है। जल्द ही उन सभी को भी प्रशानिक स्वीकृति दे दी जाएगी। बैठक में मुखिया संघ के अध्यक्ष श्याम नंदन यादव, मुखिया बसंत झा, नागेश्वर पासवान, दयाराम मुखिया, रूपम सिन्हा, अजित चौपाल, जिशान फारूकी, पंसस गंगा प्रसाद साहू, गुड्डी देवी, सरस्वती देवी, धर्मेंद्र यादव आदि थे।

Share

Check Also

विभिन्न मामलों में फरार चल रहे 6 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

दरभंगा: बहेड़ा थाना की पुलिस ने बीती रात विभिन्न कांड में फरार चल रहे आरोपियों को अलग-अलग …