Home Featured शिशु विभाग में हुए दो बच्चों की मौत मामले में जांच कमेटी गठित।
2 weeks ago

शिशु विभाग में हुए दो बच्चों की मौत मामले में जांच कमेटी गठित।

दरभंगा:  डीएमसीएच के शिशु रोग विभाग में रविवार को दो बच्चों की मौत की जांच होगी। बच्चों की मौत को लेकर परिजनों की ओर से इलाज में लापरवाही के आरोप को लेकर अधीक्षक डॉ. हरिशंकर मिश्रा ने सोमवार को तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया।

उपाधीक्षक डॉ. हरेंद्र कुमार की अध्यक्षता में गठित जांच कमेटी में डॉ. एनपी गुप्ता, डॉ. रिजवान हैदर और डीएमसीएच की मेट्रन को रखा गया है। बताया जाता है कि परिजनों ने आरोप लगाया था कि सीनियर चिकित्सक वार्ड में आए थे, लेकिन बच्चों को देखे बिना ही वे वहां से चले गए। बच्चों के इलाज में पूरी तरह लापरवाही बरती गई। इसके अलावा परिजनों का आरोप था कि दोपहर एक बजे के बाद ड्यूटी पर पहुंची नर्सों ने एक बार भी बच्चों की सुधि नहीं ली। आने के साथ ही वे मोबाइल देखने में व्यस्त हो गईं। वहीं दूसरी ओर अधीक्षक सोमवार को शिशु विभाग पहुंचे। उन्होंने सभी चिकित्सकों, नर्स और कर्मियों को ड्यूटी के दौरान पूरी तरह मुस्तैद रहने को कहा। साथ ही उन्होंने सभी यूनिट हेड को सुबह 10.30 और रात को आठ बजे राउंड लगाने को कहा।

Advertisement

अधीक्षक ने बताया कि परिजनों की ओर से लगाए गए इन सभी आरोपों की जांच का निर्देश दिया गया है। कमेटी को 15 सितंबर तक रिपोर्ट देने को कहा गया है। बता दें कि रविवार की दोपहर कुछ घंटे के अंतराल पर दो बच्चों की मौत होने पर परिजनों ने जमकर बवाल किया था। इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए उन लोगों ने कई घंटे तक सड़क को जाम कर दिया था। अधीक्षक की ओर से जांच का आश्वासन देने के बाद उन लोगों ने जाम हटाया था।

Advertisement

बता दें कि शिशु रोग विभाग में गत सात सितंबर को भी दो बच्चों की मौत होने पर लोगों ने वहां जमकर हंगामा किया था। उस मामले में भी परिजनों ने डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया था। डीएमसीएच प्रशासन की ओर से इस मामले में भी जांच कमेटी का गठन किया गया था। हालांकि जांच कमेटी की रिपोर्ट अभी नहीं आयी है।

Share

Check Also

विभिन्न मामलों में फरार चल रहे 6 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

दरभंगा: बहेड़ा थाना की पुलिस ने बीती रात विभिन्न कांड में फरार चल रहे आरोपियों को अलग-अलग …