Home Featured संगीत रत्न सम्मान से नवाजी गई दरभंगा की बेटी सोनी चौधरी।
2 weeks ago

संगीत रत्न सम्मान से नवाजी गई दरभंगा की बेटी सोनी चौधरी।

दरभंगा: हिन्दी एवं मैथिली की प्रसिद्ध गायिका मिथिला की बेटी सोनी चौधरी को मिथिला के पारंपरिक लोकगीतों की मधुर स्वर में बेहतर गायिकी, मनोहर संगीत संयोजन एवं भावपूर्ण गीतों की रचना के लिए सोमवार की देर शाम संगीत रत्न सम्मान से नवाजा गया। काउंसिल फॉर एकेडमिक परफार्मेंस एप्राइजल, दिल्ली के तत्वावधान में राष्ट्रीय राजधानी के लाजपत ऑडिटोरियम में आयोजित सीएपीए अवार्ड समारोह में उन्हें यह सम्मान के चेयरमैन अरविंद वत्स, ग्लोबल ओपन यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ० मार्कंडेय राय एवं शिक्षाविद् प्रो० नागेन्द्र झा के हाथों प्रदान किया गया।

बता दें कि गायिका सोनी चौधरी शुभंकरपुर निवासी, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के सेवानिवृत्त हिन्दी विभागाध्यक्ष डॉ० रमाकांत झा की पुत्री एवं नेहरा ग्रामवासी गौड़ीशंकर चौधरी की पुत्रवधु हैं। उन्हें यह सम्मान मिलने से इलाके में हर्ष का माहौल कायम है।

Advertisement

सम्मान मिलने के बाद सोनी चौधरी ने बताया कि हीरा झा की पुण्य स्मृति में दिए जाने वाले इस सम्मान को पाकर वह अत्यंत गौरवान्वित महसूस कर रही हैं। उन्होंने कहा कि यह सम्मान उनके संस्कार में रची बसी मातृभाषा मैथिली और पारंपरिक लोकगीतों के संरक्षण एवं संवर्धन के प्रति उत्साह वर्द्धन का काम करेगा।

Share

Check Also

विभिन्न मामलों में फरार चल रहे 6 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

दरभंगा: बहेड़ा थाना की पुलिस ने बीती रात विभिन्न कांड में फरार चल रहे आरोपियों को अलग-अलग …