Home Featured विश्वविद्यालय परिसर में बन रहे प्रयोगशालाओं का कुलपति ने किया निरीक्षण।
2 weeks ago

विश्वविद्यालय परिसर में बन रहे प्रयोगशालाओं का कुलपति ने किया निरीक्षण।

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुरेन्द्र प्रताप सिंह ने विश्वविद्यालय परिसर में बन रहे चार तरह की प्रयोगशालाओं तथा स्टूडियो का बुधवार को निरीक्षण किया।

इस अवसर पर कुलपति ने कहा कि विवि अपने शोध कार्य के लिए जाना जाता है। शोध का लाभ शिक्षकों तथा छात्रों के साथ ही समाज को भी मिलता है। उन्होंने कहा कि ऑडियो, वीडियो एवं शोध कार्य के लिए लैब बनाने की हमारी बड़ी योजना है, जिसका लाभ सभी संकायों के छात्रों, शिक्षकों के साथ ही शोधार्थियों को भी मिलेगा।

Advertisement

कुलसचिव. प्रो मुश्ताक अहमद ने कहा कि बिहार में मिथिला विवि पहला है जो इस तरह का लैब एवं स्टूडियो बना रहा है। इसमें प्रत्येक विषय के अच्छे शिक्षकों के व्याख्यान रिकॉर्ड किये जाएंगे, जिसे विश्वविद्यालय के सभी छात्रों को ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुलपति की योजना है कि अन्य क्षेत्रों के साथ ही शोध के क्षेत्र में भी मिथिला विवि राज्य का अग्रणी विश्वविद्यालय बने। इनके निर्माण से सभी विषयों के शोध कार्य के लिए पर्यवेक्षकों एवं शोधार्थियों की जरूरतें पूरी होंगी। कुलसचिव ने कहा कि निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। उक्त लैब एवं स्टूडियो का दो माह में उद्घाटन किया जाएगा। मौके पर विवि के दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के निदेशक प्रो. अशोक कुमार मेहता, आइक्यूएसी के निदेशक डॉ. जिया हैदर, डॉ. अवनि रंजन सिंह, आईटी सेल के कर्मी गणेश पासवान व एसटी हसन आदि उपस्थित थे।

To support, please donate
Support Free Journalism
Share

Check Also

विभिन्न मामलों में फरार चल रहे 6 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

दरभंगा: बहेड़ा थाना की पुलिस ने बीती रात विभिन्न कांड में फरार चल रहे आरोपियों को अलग-अलग …