Home Featured 1100 स्वयं सहायता समूह की जिविका दीदियों के बीच 12.90 लाख का ऋण वितरित।
2 weeks ago

1100 स्वयं सहायता समूह की जिविका दीदियों के बीच 12.90 लाख का ऋण वितरित।

दरभंगा: गुरुवार को भारतीय स्टेट बैंक एवं जीविका के सौजन्य सिमरी में शिविर आयोजित कर 1100 जीविका दीदियों के बीच लोन वितरण किया गया। स्वयं सहायता समूह शक्ति लोन अभियान के तहत एसबीआई की दरभंगा, जाले, सिंहवाड़ा एवं मनीगाछी की शाखाओं द्वारा आयोजित कार्यक्रम में 12.90 लाख का लोन 1100 स्वयं सहायता समूह की जिविका दीदियों को उपलब्ध कराया गया।

समारोह के मुख्य अतिथि उद्घाटनकर्ता स्टेट बैंक मुजफ्फरपुर जोन के उप महाप्रबंधक रंजन नायक ने कहा कि एसबीआई लोन के माध्यम से महिला सशक्तिकरण को मजबूती, स्वरोजगार के क्षेत्र में जिविका को आत्मनिर्भर के साथ प्रगति प्रदान करने को लेकर प्रयत्नशील है। भारतीय स्टेट बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक निताय कुमार झा ने कहा मानवीय जीवन का मूल मंत्र व्यवसाय से जुड़ सफलता प्राप्त करना है। उन्होंने कहा कि जिला में गठित 28 हजार जीविका समूह की ग्यारह हजार दीदी एसबीआई से लाभान्वित हो रही है। दरभंगा जिला में कुल 23 शाखा में स्वयं सहायता समूह कार्यरत हैं।

Advertisement

जिविका परियोजना प्रबंधक डॉ. ऋचा गार्गी ने कहा कि स्वरोजगार के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने को लेकर बैंक सभी सुविधा प्रदान कर रही है। एसबीआई शाखा दरभंगा के मुख्य प्रबंधक (व्यवसाय) रंजीत कुमार ने कहा सामाजिक सरोकार के कार्य में एसबीआई बैंक हमेशा अग्रनी रहा है। जीविका के माइक्रो वित्त अधिकारी समीर कुमार ने कहा जीविका के जीविकोपार्जन को लेकर बैंक की सराहनीय प्रयास को याद रखने की जरूरत है।

एसबीआई के सिंहवाड़ा एवं जाले शाखा के प्रबंधक इम्बेसात अहमद व अमित रंजन ने आगत अतिथियों का पाग चादर व पुष्प भेंट कर सम्मानित किया।

मौके पर व्यवस्थापक पुनीत स्पर्श, प्रखंड परियोजना प्रबंधक विजय कुमार राय, एफआइ कृति कुमारी आदि मौजूद थे

Share

Check Also

विभिन्न मामलों में फरार चल रहे 6 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

दरभंगा: बहेड़ा थाना की पुलिस ने बीती रात विभिन्न कांड में फरार चल रहे आरोपियों को अलग-अलग …