Home Featured नो पार्किंग में लगी 5 गाड़िया हुई जब्त, धरनास्थल के निकट की गयी पार्किंग की नयी व्यवस्था
7 days ago

नो पार्किंग में लगी 5 गाड़िया हुई जब्त, धरनास्थल के निकट की गयी पार्किंग की नयी व्यवस्था

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: जाम से त्रस्त दरभंगा शहर में भले ही जिला प्रशासन अथवा निगम प्रशासन समुचित पार्किंग स्थल उपलब्ध नहीं करवा पा रहा हो, पर नो पार्किंग एवं अवैध पार्किंग के नाम पर गाड़ियों की जब्ती और जुर्माना का अभियान यदा कदा चलता ही रहता है।

इसी क्रम में सोमवार को ट्रैफिक डीएसपी बिरजू पासवान के नेतृत्व में समाहरणालय रोड में अवैध पार्किंग के विरुद्ध अभियान चलाया गया। नो पार्किंग जोन में लगी पांच बाइकों को जब्त कर क्रेन के माध्यम से थाना लाया गया, जहां एक – एक हजार रुपये का जुर्माना वसूलने के बाद उन्हें मुक्त किया गया।

Advertisement

इस संबंध में जानकारी देते हुए ट्रैफिक डीएसपी बिरजू पासवान ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर यह कारवाई की गयी है। आज से नया पार्किंग जोन पोलो मैदान स्थित धरनास्थल के निकट बनाया गया है। सभी गाड़ियों को वहीं पार्क करना है।

बताते चलें कि पूर्व में भी पोलो मैदान में पार्किंग जोन बनाया गया था। पर कुछ दिन बाद व्यवस्था खत्म हो गयी थी। अतः कोर्ट कचहरी के कार्य से आने वाले लोगों के पास गाड़ियों को पार्क करने केलिए कोई जगह नही था। लोग मजबूरी में न्यायालय परिसर के बाहर समाहरणालय रोड में गाड़िया पार्क करते थे। एकबार पुनः धरनास्थल के निकट सोमवार से पार्किंग की सशुल्क व्यवस्था शुरू की गयी और पहले ही दिन सूचना या चेतावनी के बिना ही कारवाई शुरू कर दी गयी।

Share

Check Also

विभिन्न मामलों में फरार चल रहे 6 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

दरभंगा: बहेड़ा थाना की पुलिस ने बीती रात विभिन्न कांड में फरार चल रहे आरोपियों को अलग-अलग …