Home Featured संदिग्ध अवस्था में मिली वृद्ध की लाश, कई दिनों से था गायब।
5 days ago

संदिग्ध अवस्था में मिली वृद्ध की लाश, कई दिनों से था गायब।

दरभंगा: अलीनगर प्रखंड क्षेत्र के हरसिंगपुर गांव निवासी जुगे सहनी (60 वर्ष) की लाश बुधवार की दोपहर गांव से दक्षिणी चौर के धान के खेत में मिलने से गांव में सनसनी फैल गई। पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर लाश कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया।

बतादें कि मृतक गांव में अकेले रह रहा था। मृतक के तीनों पुत्र बसंत सहनी, गंगा सहनी और भैयाराम सहनी सहित अन्य परिजन पिछले चार माह से पूर्णियां में रहकर मखाना फोड़ने का काम कर रहे हैं। जबकि जुगे सहनी अपनी पत्नी अनपी देवी के साथ गांव में रहकर खेतीबाड़ी के साथ घर की रखवारी करने का काम कर रहा था। इसी क्रम में चौरचन पर्व के पूर्व उसकी पत्नी अनपी देवी पूर्णिया अपने पुत्रों के पास चली गई थी। तब से वह अकेले रह रहा था।

इस क्रम में उसकी लाश मिलने की खबर सुनकर लोग अचंभित हो रहे हैं। मृतक को पिछले चार दिनों से गांव में नहीं देखा जा रहा था। ऐसे में लोग यह अनुमान लगा रहे थे कि शायद वह पुत्रों के पास पूर्णिया चला गया होगा। लेकिन गांव की एक महिला विमला देवी बुधवार को घास काटने के लिए उसी चौर की ओर गई तो सड़ी गली लाश देखकर वह चिल्लाते हुए गांव की ओर भागी। जिसके बाद देखते-देखते ही देखते वहां भीड़ जुट गई। बाद में ग्रामीणों ने लाश की पहचान कर पुलिस एवं परिजनों को सूचना दी। लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजने से पहले ही पत्नी अनपी देवी अपने पुत्र भैयाराम सहनी और पुत्रवधु के साथ पहुंच चुकी थी। मृतक की लाश देखते ही पत्नी अनपी देवी और पुत्र व पुत्रवधु का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा था। लोग उसे ढांढस बंधा रहे थे।

Advertisement

इधर, मौके पर घनश्यामपुर थाना के एएसआई धर्मदेव तुरी ने पहुंचकर कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। लाश का कुछ भाग जैसे आग से झुलसा हुआ था। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि चार दिन पूर्व मूसलाधार वर्षा के साथ में गर्जन हो रही थी। ऐसे में वज्रपात से झुलसकर मौत होने की पूरी आशंका बताई जा रही है। हालांकि स्पष्ट जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही बतायी जा सकती है। घटना की सूचना मिलते ही मुखिया ने अपने पुत्र रंजन कुमार को भेजकर मृतक के परिजनों को सांत्वना दिलाने के साथ कबीर अंत्येष्टि मद की राशि तत्काल ही मुहैया करायी। वहीं सीओ संतोष श्रीवास्तव ने कहा कि घटना की जानकारी मिली है। लेकिन मौत कैसे हुई यह अभी संदिग्ध है। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही घटना के कारणों का स्पष्ट खुलासा हो सकेगा। उसके बाद ही किसी प्रकार की सरकारी सहायता मिलेगी अथवा नहीं मिलेगी यह तय होगा।

Share

Check Also

विभिन्न मामलों में फरार चल रहे 6 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

दरभंगा: बहेड़ा थाना की पुलिस ने बीती रात विभिन्न कांड में फरार चल रहे आरोपियों को अलग-अलग …