Home Featured डीएम ने किया सिमरी पंचायत का निरीक्षण।
5 days ago

डीएम ने किया सिमरी पंचायत का निरीक्षण।

दरभंगा: जिलाधिकारी राजीव रौशन बुधवार को जांच में सिंहवाड़ा प्रखंड के सिमरी पंचायत पहुंचे। डीएम ने विद्यालय,जनवितरण, नल जल के अलावा पंचायत के यजनाओ का निरीक्षण एवं समीक्षा किया।

डीएम सबसे पहले वासुदेव मिश्र उच्च विद्यालय पहुंचे। जहां परिसर में हुए पौधरोपण को देख डीएम ने प्रसन्नता जाहिर की। लेकिन इसके बाद अन्य व्यवस्था को देख खुश नही थे। डीएम ने इशारों इशारों में एचएम को कई नसीहत दे दिए।

संचालित वर्गो में पहुंच कर शैक्षणिक व्यवस्था का जायजा लिया एवं छात्रो से जानकारी ली।

विद्यालय परिसर की गंदगी,परिसर में उगे मोटे मोटे घास व खर पतवार, दसवीं के वर्ग संचालन के दौरान छात्रों को दरी पर बैठे देख, गर्मी के बावजूद कक्षा में पंखा नही रहने, माध्यमिक शिक्षा के लिए बने पुराने कमरे की जर्जर स्थिति से जिलाधिकारी काफी खफा दिखे।उन्होंने एचएम तोहिद आलम को कई निर्देश दिया।  उपस्कर एवं अन्य संसाधन की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया। परिसर में बने छात्रावास में छात्रों के रहने की व्यवस्था कराने का निर्देश डीएम ने मौके पर दिया।

पंसस बैद्यनाथ यादव उर्फ गुड्डू ने विद्यालय से पुराने ईट के गायब होने की शिकायत की।उनका कहना था कि बिना नीलामी के प्रधानाध्यापक की मिली भगत से ईट का बंदरबाट किया गया है। इस संबंध में जिलाधिकारी द्वार पूछने पर एचएम कोई संतोषजनक जवाब नही दे सके।

डीएम पंचायत के वार्ड 14 शास्त्री चौक स्थित मुसहरी टोला पहुंचे और नल जल योजना की जांच की तथा जलापूर्ति के संबंध में स्थानीय लोगो से जानकारी ली।

Advertisement

पंचायत सरकार भवन पहुंचकर मुखिया दिनेश महतो, पंचायत समिति सदस्य तमन्ना अंसारी व वार्ड सदस्यों से विकास योजनाओं के संबंध में जानकारी ली एवं मौजूद अधिकारियों को कई निर्देश देते हुए कहा कि आम जनता से जुड़ी और विकाशात्मक कार्यों में लेट लतीफी कतई बर्दाश्त नही किया जाएगा।

पैक्स द्वारा संचालित जनवितरण प्रणाली की दुकान का जांच किया। पैक्स अध्यक्ष इंद्रजीत यादव उर्फ कारी से पूछ ताछ किया और खाधान उठाव व वितरण पंजी का अवलोकन किया।मौके पर मौजूद ग्रामीणों से भी डीएम ने पूछ ताछ किया की।

इस दौरान बीपीआरओ मधुकांत प्रसाद, पीओ यशवंत कुमार, कनीय अभियंता उमाशंकर ओम, दिनकर कुमार सहित अधिकारी व पंचायत प्रतिनिधि एवं ग्रामीण मौजूद थे।

Share

Check Also

विभिन्न मामलों में फरार चल रहे 6 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

दरभंगा: बहेड़ा थाना की पुलिस ने बीती रात विभिन्न कांड में फरार चल रहे आरोपियों को अलग-अलग …