Home Featured जमीन पर कब्जा रुकवाने केलिए थानाध्यक्ष द्वारा एक लाख मांगने आरोप, इंस्पेक्टर करेंगे मामले की जांच। 
December 2, 2022

जमीन पर कब्जा रुकवाने केलिए थानाध्यक्ष द्वारा एक लाख मांगने आरोप, इंस्पेक्टर करेंगे मामले की जांच। 

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: जिले में एकबार पुनः जमीनी विवाद में थानाध्यक्ष द्वारा रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है। रिश्वत नहीं देने पर एसडीओ के आदेश की अवहेलना करते हुए विपक्षी से पैसे लेकर उसके पक्ष में कार्य करवाने का आरोप भी पीड़ित द्वारा लगाया गया है।

दरअसल, जमीनी विवाद से सम्बंधित मामला लेकर फरियादी सकतपुर थानाक्षेत्र के विष्णुपुर निवासी प्रिंस कुमार मिश्र शुक्रवार को एसएसपी के जनता दरबार मे पहुंचे, जहां उन्होने सकतपुर थानाध्यक्ष पर कई गम्भीर आरोप लगाये। साथ जमीन एवं एसडीओ के निर्देश से संबंधित कागजात भी प्रस्तुत किये। उन्होंने जनता दरबार मे मौजूद ट्रैफिक डीएसपी के सामने खुलकर थानाध्यक्ष पर घूस मांगने और नही देने पर विपक्षी से पैसे लेकर उसके पक्ष में कार्य करवाने की धमकी देने का आरोप लगाया।

Advertisement

पीड़ित प्रिंस कुमार मिश्रा ने बताया उसके जमीन पर गांव के ही महन्थ चौधरी द्वारा कब्जा कर निर्माण किया जा रहा था। थानाध्यक्ष को इसकी सूचना 19 अक्टूबर को उनके द्वारा दी गयी। पर कोई कारवाई नहीं की गयी। इसके बाद गत 10 नवंबर को सदर अनुमंडल पदाधिकारी से शिकायत करने पर उनके द्वारा थानाध्यक्ष से स्थल पर शांति व्यवस्था बनाये रखकर जांच प्रतिवेदन की मांग की गयी। उक्त आवेदन के बाद थानाध्यक्ष ने स्थल पर जाकर दोनों पक्षों को मापी करवाने का निर्देश दिया।

इसके बाद विपक्षी महन्थ चौधरी द्वारा तत्काल निर्माण का कार्य रोक दिया गया। परंतु इसके बाद थानाध्यक्ष द्वारा पीड़ित प्रिंस मिश्रा को एक लाख रुपये देने को कहा गया। रुपये नहीं देने पर विपक्षी से दो लाख रुपये लेकर उसके पक्ष में काम करवाने की धमकी दी गयी। अपनी मजबूरी बताने पर थानाध्यक्ष ने पीड़ित को डांट कर भगाते हुए कहा कि थानेदारी ऐसे नहीं चलती है। ऊपर तक अधिकारियों को पैसा देना पड़ता है।

Advertisement

पीड़ित प्रिंस मिश्रा का आरोप है कि इसके बाद विपक्षी से पैसे लेकर उसके पक्ष में थानाध्यक्ष द्वारा निर्माण कार्य करवाया जा रहा है।

जनता दरबार में आरोप की शिकायत मिलने की पुष्टि करते हुए ट्रैफिक डीएसपी बिरजू पासवान ने कहा कि आरोप की गंभीरता को देखते पूरे मामले की जांच का जिम्मा सर्किल इंस्पेक्टर को दिया गया है। उनकी रिपोर्ट के आधार पर आगे की करवाई की जाएगी।

Share

Check Also

गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे गोपाल जी ठाकुर, जुटेंगे बीजेपी के दिग्गज।

दरभंगा: भाजपा (एनडीए) प्रत्याशी गोपालजी ठाकुर 18 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाख…