Home Featured ओमेगा टैलेंट सर्च एग्जाम केलिए शुरू हुआ रजिस्ट्रेशन, प्रतिभावान छात्रों को स्कॉलरशिप एवं ढेरो इनाम पाने का मिलेगा अवसर।
December 4, 2022

ओमेगा टैलेंट सर्च एग्जाम केलिए शुरू हुआ रजिस्ट्रेशन, प्रतिभावान छात्रों को स्कॉलरशिप एवं ढेरो इनाम पाने का मिलेगा अवसर।

दरभंगा: शहर के मिर्जापुर अवस्थित चर्चित शिक्षण संस्थान द्वारा एकबार पुनः ओमेगा टैलेंट सर्च एग्जाम (OTSE) की घोषणा रविवार को की गयी है। घोषणा के साथ ही इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चालू हो गयी है।

बताते चलें कि मेडिकल एवं आईआईटी इत्यादि की तैयारी केलिए दरभंगा सहित पूरे मिथिला क्षेत्र में प्रसिद्ध ओमेगा स्टडी सेंटर द्वारा प्रत्येक वर्ष ओमेगा टैलेंट सर्च एग्जाम का आयोजन किया जाता है। इस परीक्षा में उत्तीर्ण छात्र छात्राओं को प्राप्तांक के आधार पर संस्थान के सभी प्रोग्राम जैसे टारगेट कोर्स, फाउंडेशन कोर्स, प्री फाउंडेशन कोर्स आदि में 100 प्रतिशत तक की स्कॉलरशिप प्रदान की जाती है।

Advertisement

इसके अतिरिक्त सफल छात्र छात्राओं को कई प्रकार के आकर्षक पुरस्कार जैसे लैपटॉप, आईपैड, साइकिल, बैग, वॉच एवं स्पोटर्स आइटम सहित कई प्रकार के पुरस्कार भी प्रदान किये जाते हैं।

इस अवसर पर संस्थान के चेयरमैन सुमन कुमार ठाकुर ने बताया कि कई दूरदराज के प्रतिभावान छात्र आर्थिक एवं सामाजिक कारणों से शहर की अच्छी पढ़ाई की व्यवस्था से वंचित रह जाते हैं। इससे राष्ट्र को बड़ा नुकसान होता है। अतः ऐसे छात्रों को पढ़ाई पूरी करने और प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी केलिए स्कॉलरशिप की व्यवस्था की जाय ताकि वे पढ़ाई से वंचित न हो।

संस्थान के एमडी सुमित कुमार चौबे ने बताया कि लगातर नौवें वर्ष इस परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।इसके माध्यम से अपनी पढ़ाई पूरी करके सैकड़ों छात्र छात्राएं देश के कोने में सफ़लता का परचम लहरा रहे हैं।

Share

Check Also

मतदाता फोटो पर्ची वितरण कार्य में लाएं तेजी: डीएम।

दरभंगा: जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि जिले में शत प्रतिशत मत…