Home Featured नहर पक्कीकरण के दौरान जल संसाधन विभाग द्वारा सड़क के अतिक्रमण से आक्रोशित लोगों ने काम रुकवाया। 
December 7, 2022

नहर पक्कीकरण के दौरान जल संसाधन विभाग द्वारा सड़क के अतिक्रमण से आक्रोशित लोगों ने काम रुकवाया। 

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: बुधवार को शहर के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में स्थानीय लोगों के विरोध के कारण नहर पक्कीकरण का कार्य रोकना पड़ा। स्थानीय लोग जल संसाधन विभाग द्वारा कराये जा रहे नहर पक्कीकरण के कारण हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के सड़क की चौड़ाई घटाने से आक्रोशित थे। काम रुकने के बाद पहुंचे अधिकारियों ने लोगों से वार्ता की और काम शुरू करवाने का आग्रह किया। परंतु लोग बिना नापी के निर्माण शुरू नहीं होने देने पर अड़े थे। लोगों का कहना था कि विभाग नहर की अतिक्रमित जमीन को खाली नहीं करवाकर हाउसिंग कॉलोनी की सड़क का अतिक्रमण नहर के निर्माण का कार्य कर रहा है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्हें जब हाउसिंग बोर्ड में मकान अलॉट किया गया तो उन्हें बताया गया कि मुख्य सड़क से कॉलोनी में जाने वाली सड़क की चौड़ाई 30 फ़ीट होगी। सड़क की यह चौड़ाई नक्शे में भी मौजूद है। परंतु, नहर निर्माण के दौरान सड़क की चौड़ाई घटकर कहीं 15 फ़ीट तो कहीं 10 फ़ीट रह गयी है। इस कारण मुहल्ले में बड़ी गाड़ियों का आना मुश्किल होगा।

Advertisement

लोगो ने कहा कि जल संसाधन विभाग के पास भी नहर की पर्याप्त जमीन है। वह अपनी जमीन को नाप कर निर्माण कार्य करे। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी और जल संसाधन विभाग दोनों ही सरकार के अंग हैं। दोनों आपस मे बैठकर इसे निपटा लें ताकि लोगों को सड़क के कारण परेशानी न हो।

मौके पर मौजूद बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल दरभंगा के सहायक अभियंता ने बताया कि लोगों की आवश्यकता को देखते हुए उन्होंने अपने उच्चाधिकारियों को सूचित कर दिया है। लोगों ने 30 फ़ीट सड़क की जमीन छोड़ने की मांग को लेकर काम रुकवा दिया है। अब अमीन रखकर नहर के जमीन की मापी करवाकर आगे काम शुरू करवाया जाएगा।

Share

Check Also

गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे गोपाल जी ठाकुर, जुटेंगे बीजेपी के दिग्गज।

दरभंगा: भाजपा (एनडीए) प्रत्याशी गोपालजी ठाकुर 18 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाख…