Home Featured नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का आरोपी गिरफ्तार, विभागीय अधिकारी के मिलीभगत की होगी जांच।
December 7, 2022

नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का आरोपी गिरफ्तार, विभागीय अधिकारी के मिलीभगत की होगी जांच।

देखिए वीडियो भी।

 

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: दरभंगा पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी के रैकेट का पर्दाफाश किया है। साथ ही इस रैकेट में विभागीय अधिकारियों के भी शामिल होने की संभावनाओं से भी इंकार नही किया जा रहा। बिना विभागीय मिलीभगत के इतने बड़े रैकेट का संचालन होना संभव प्रतीत नहीं होता। अतः इसकी भी गहनता से जांच होगी।

मामले की विस्तृत जानकारी बुधवार को देते हुए सदर एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि बहादुरपुर थाना क्षेत्र के ओझौल निवासी दयानंद झा के पुत्र राहुल कुमार को डीएमसीएच के पीजी वन हॉस्टल से गिरफ्तार किया गया है। बेता ओपी क्षेत्र में नौकरी के नाम पर ठगी करनेवाले इस युवक के पास से कई फर्जी मुहर और कागजात बरामद किये गये। इनमें डीएमसीएच अधीक्षक का फर्जी मुहर भी शामिल है। इसे बेता ओपी की पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया था।

Advertisement

उन्होंने बताया कि राहुल नौकरी दिलाने का झांसा देकर दरभंगा, समस्तीपुर आदि जिले के कई लोगों से लाखों रुपए की ठगी कर चुका है। कई लोगों को फर्जी नियुक्ति पत्र, सेवा पुस्तिका और परिचय पत्र भी दिया था। इसके पास से फर्जी नियुक्ति पत्र, सेवा पुस्तिका, डीएमसीएच के अधीक्षक का मुहर, बिहार सरकार स्थापना प्रभारी समाहरणालय का मुहर, पीएचसी हनुमाननगर का मुहर, दो मोबाइल बरामद किया गया है। ठगी की शिकायत सदर थाना क्षेत्र के छपकी पररी चतरा पोखर निवासी हरेराम पासवान के पुत्र कुंदन कुमार ने किया था। राहुल ने कुंदन से डेढ़ लाख रुपये लिया था और हेल्थ मैनेजर के पद का नियुक्ति पत्र, परिचय पत्र और सेवा पुस्तिका दिया था, जो फर्जी निकला। इस संबंध में एसडीपीओ ने बताया कि ठगी करने वाले गिरोह में शामिल अन्य लोगो का पता लगाया जा रहा है। कई लोग सामने आए है, जिनसे लाखों की ठगी की गई है।

Share

Check Also

गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे गोपाल जी ठाकुर, जुटेंगे बीजेपी के दिग्गज।

दरभंगा: भाजपा (एनडीए) प्रत्याशी गोपालजी ठाकुर 18 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाख…