Home Featured भगवान को भी बख्स नहीं रहे हैं चोर, फिर हुई मंदिर से आभूषणों की चोरी।
December 8, 2022

भगवान को भी बख्स नहीं रहे हैं चोर, फिर हुई मंदिर से आभूषणों की चोरी।

दरभंगा: अब चोर भगवान के घर को भी नहीं छोड़ रहे। मंदिरों में भी खूब हाथ साफ कर रहे हैं। बात यदि जिले के बिरौल थाना क्षेत्र की करें, तो यहां के मंदिरो में चोरी की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि होने लगी है। चोर खासकर पश्चिमी जिला सीमावर्ती क्षेत्र के मंदिरों को टारगेट कर रहे हैं।

ताजा मामले में बुधवार की रात जगन्नाथपुर गांव में रामजानकी मंदिर का ताला तोड़कर भगवान के चांदी के मुकुट व चैन सहित करीब डेढ़ लाख रुपये के आभूषणों चोरी कर ली। चोरों की इस करतूत से क्षेत्र के लोगों को पुलिस पर से विश्वास उठने लगा है। इस मामले को लेकर मंदिर के व्यवस्थापक व देवकुली जगन्नाथपुर के पूर्व मुखिया रविन्द्र नारायण राय ने थाना में आवेदन देकर चोरी हुए आभूषणों की शीघ्र बरामदगी करने की गुहार लगायी है।

Advertisement

व्यवस्थापक ने कहा कि मेरे घर के समीप ड्योढ़ी परिसर में वर्षो पुराना राम जानकी मंदिर है। इसमें से भगवान श्री राम, लक्ष्मण व सीता की दो सेट में चांदी का मुकुट व चेन चोरों ने चोरी कर ली। बताया कि आभूषण लगभग सवा किलो का था।

इससे पूर्व इसी गांव के बजरंग बली मंदिर में 16 नवंबर को चोरों ने सोने व चांदी के आभूषण की चोरी कर ली थी। इसके दो दिन बाद बैरमपुर में राम जानकी मंदिर से आभूषण व भगवान के बर्तनों की चोरी हुई थी।

Share

Check Also

मतदाता फोटो पर्ची वितरण कार्य में लाएं तेजी: डीएम।

दरभंगा: जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि जिले में शत प्रतिशत मत…