Home Featured तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ पुलिस ने किया कांग्रेस नेता हत्याकांड का खुलासा।
December 10, 2022

तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ पुलिस ने किया कांग्रेस नेता हत्याकांड का खुलासा।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष जियाउर रहमान उर्फ बब्बन की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने उनकी हत्या में शामिल तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों आरोपित उनके प्रोपर्टी डीलिंग के पार्टनर हैं।

सदर एसडीपीओ अमित कुमार ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मुख्य आरोपित मो. जावेद हत्या के बाद मुंबई भागने के लिए दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचकर हवाई जहाज में बैठ चुका था। लेकिन एयरपोर्ट पर तैनात पुलिस कर्मियों, सिमरी थाना व टेक्निकल सेल के पुलिस कर्मियों के सहयोग से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। जब मो. जावेद से हत्या में शामिल आरोपितों के बारे में पूछताछ की गई तो उसकी निशानदेही पर शोभन गांव के ही मो. छोटे और मो. फिरोज को गिरफ्तार कर लिया गया।

Advertisement

छोटे और फिरोज पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए जावेद के जनाजे में शामिल हो गये ताकि किसी को शक नहीं हो कि वे हत्या में शामिल थे। सदर एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि हत्या के कुछ देर बाद ही एसएसपी अवकाश कुमार ने एसआईटी का गठन किया था। इसमें उनके नेतृत्व में सदर और कमतौल के सर्किल इंस्पेक्टर, सिमरी थानाध्यक्ष शमशाद अहमद खान, टेक्निकल सेल के दारोगा नेपाली कुमार, सिपाही रामबाबू राय, धनंजय कुमार और मुकेश कुमार को शामिल किया गया था।

सदर एसडीपीओ ने बताया कि कांग्रेस नेता मो. जियाउर रहमान उर्फ बब्बन, मो. जावेद, मो. छोटे व मो. फिरोज जमीन का कारोबार साथ में करते थे। इन लोगों के बीच पैसे को लेकर मनमुटाव चल रहा था। सात दिसंबर को तीनों प्लान कर मो. जियाउर को शोभन गांव की ही एक गाछी में शाम में बुलाकर ले गए। वहां लोहे के रॉड से सिर पर प्रहार कर उनकी हत्या कर दी और कपड़े से मुंह को ढंक दिया। हत्या करने के बाद सभी अपने घर चले गए। नौ दिसंबर को मो. जावेद दरभंगा एयरपोर्ट पर पुलिस की सक्रियता से पकड़ा गया। एसडीपीओ ने बताया कि मो. छोटे पर मारपीट और कई तरह के आपराधिक मामले थाने में दर्ज हैं। इसकी तहकीकात की जा रही है। मो. छोटे कसाई का काम भी करता है।

Share

Check Also

फायरमैन बना सुपरमैन: जान पर खेलकर बचाई बर्निंग अपार्टमेंट में फंसे लोगों की जान।

देखिए वीडियो भी दरभंगा: दरभंगा में आग लगने की एक घटना वीभत्स हादसा में बदल सकता था, यदि अग…