Home Featured जियाउर रहमान के परिजनों से मिले पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री, स्पीडी ट्रायल चलाकर दोषियों को सजा दिलाने की मांग।
December 21, 2022

जियाउर रहमान के परिजनों से मिले पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री, स्पीडी ट्रायल चलाकर दोषियों को सजा दिलाने की मांग।

दरभंगा: कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष ज्याउर रहमान उर्फ बब्बन हत्याकांड में गिरफ्तार आरोपितों पर अब आर्म्स एक्ट की धारा के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। इसे लेकर सिमरी थाने की पुलिस ने न्यायालय में अर्जी देकर आरोपितों के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धारा जोड़ने की याचना की है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त राड के अलावा देसी पिस्तौल और एक कारतूस बरामद किया है।

Advertisement

इधर, कांग्रसे नेता के गायब मोबाइल को बरामद करने के बाद पुलिस ने अनुसंधान को तेज कर दिया है। थानाध्यक्ष शमशाद अहमद खान ने बताया कि मृतक की पत्नी जेबा रोखसाना के आवेदन पर भादवी 302/120 B/34 के तहत अंकित कांड 249 / 22 में अब 27/25/411 आर्म्स एक्ट की धारा जोड़ने को लेकर न्यायालय को याचना पत्र दिया गया है। हत्याकांड के आरोपित शोभन निवासी मो. जावेद, मो. फिरोज और मो. छोटे को 72 घंटे के रिमांड पर लेकर पूछताछ के बाद बुधवार को कोर्ट में समर्पित कर दिया गया है। लेकिन, कांग्रेस नेता की हत्या पीछे क्या कारण है यह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। इसे लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है। वहीं फरार आरोपित शहाबुद्दीन अनवर उर्फ डब्लू व वारिस इमाम की गिरफ्तार की मांग धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। हालांकि, थानाध्यक्ष ने पीड़ित परिवार को फरार आरोपितों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है। उधर, पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री सह कांग्रेस प्रवक्ता डा. शकील अहमद बुधवार को शोभन मनियारी पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की। उन्होंने ज्याउर की निर्मम हत्या पर गहरी संवेदना व्यक्त की। कहा- पार्टी को ग्रास रूट पर मजबूत करने में बब्बन का सराहनीय योगदान रहा है। उनके नहीं रहने से पार्टी को काफी क्षति हुई है। स्वजनों को धैर्य से काम लेने को कहा। उन्होंने कहा कि हत्या में शामिल शातिरों को माफ नहीं किया जाएगा। पुलिस प्रशासन से दोषियों पर स्पीडी ट्रायल चलाकर कड़ी से कड़ी सजा दिलाने और सीबीआइ से पूरे मामले की जांच कराने की मांग की। मौके पर कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष सह प्रवक्ता मो. असलम, पूर्व जिला परिषद सदस्य शफकत इमाम जिलानी, पूर्व मुखिया अहमद अलि तमन्ना, अमजद अब्बास, फैजान अहमद, अफरोज उर्फ जम्मो, नारायणजी झा, मनोज मिश्र, मी. अखलाक कुतुब अहमद, एहसान आरजू आफताब आलम, मोफीजुर रहमान आदि थे।

Share

Check Also

मतदाता फोटो पर्ची वितरण कार्य में लाएं तेजी: डीएम।

दरभंगा: जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि जिले में शत प्रतिशत मत…