Home Featured पुलिस के लिए खुली चुनौती : गोली बंदूक के साथ सीनेट की बैठक रोकने पहुंचेंगे संघर्ष समिति के सदस्य! 
December 21, 2022

पुलिस के लिए खुली चुनौती : गोली बंदूक के साथ सीनेट की बैठक रोकने पहुंचेंगे संघर्ष समिति के सदस्य! 

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: संबद्ध महाविद्यालय संघर्ष समिति के पदाधिकारियों व सदस्यों ने अपने आंदोलन के क्रम में बुधवार को लनामिविवि को बंद कराया। साथ ही गुरुवार को सीनेट की होने वाली बैठक को हर हाल में रोकने की चेतावनी दे डाली है। यहां तक कि इसके लिए गोली, बारूद, बंदूक आदि से लैस होकर साथियों संग सीनेट का घेराव करने की खुली चेतावनी दे दी है।

इधर, अध्यक्ष डॉ. राम मोहन झा तथा महासचिव डॉ. भरत राय तीसरे दिन भी आमरण अनशन पर बैठे रहे। सीनेट सदस्य डॉ. रामसुभग चौधरी तथा समिति के उपाध्यक्ष सह कांग्रेस नेता डॉ. सुरेश राम के नेतृत्व में बड़ी संख्या में शिक्षकों व कर्मियों ने विवि में प्रदर्शन किया। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर अनशनकारियों की मांगों को तत्काल नहीं माना जाता है तो वे गुरुवार को सीनेट की बैठक नहीं होने देंगे।

Advertisement

इस मौके पर प्रो. मतलूब हुसैन की अध्यक्षता में सभा हुई। इसमें डॉ. सुरेश राम ने कहा कि कुलपति व कुलसचिव के रवैए से शिक्षकों, कर्मियों तथा छात्रों के हितों का नुकसान हो रहा है। सीनेट सदस्य डॉ. चौधरी ने कहा कि अनशनकारियों की सभी मांगें जायज हैं। कुलपति व कुलसचिव तत्काल उनकी मांगों को मान लें। श्री चौधरी ने कहा कि अनशनकारियों के समर्थन में 22 दिसंबर को सीनेट घेराव का मैं समर्थन करता हूं। साथ ही सीनेट हॉल में धरने पर बैठने की घोषणा करता हूं। श्री चौधरी ने इस संबंध में कुलपति को पत्र भी सौंपा।

Advertisement

सभा को संबोधित करने वाले प्रमुख लोगों में प्रो. अंजनी कुमार सिन्हा, भरत यादव, पुरुषोत्तम झा, प्रो. सुनील कुमार मिश्र, शम्भू मंडल, डॉ. कुशेश्वर सहनी, वीर चन्द्र पटेल, नीतीश कुमार, मनोज कुमार अकेला, श्याम कुमार, शशि कुमार, मोहन इमाम, राम स्वार्थ महतो आदि थे। दूसरी ओर विवि मुख्यालय पर एलसीएस कॉलेज के तृतीय व चतुर्थ वर्गीय कर्मियों का बेमियादी धरना-प्रदर्शन दसवें दिन भी जारी रहा। कर्मचारी संघ के अध्यक्ष राम चन्द्र यादव ने कहा कि हम अपनी मांगों को लेकर सीनेट का घेराव करेंगे।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …