Home Featured बायोमेट्रिक हाजिरी से वंचित रह गए दर्जनों छात्र, केंद्र पर हुआ हंगामा।
December 23, 2022

बायोमेट्रिक हाजिरी से वंचित रह गए दर्जनों छात्र, केंद्र पर हुआ हंगामा।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: बिहार कर्मचारी चयन आयोग की तृतीय स्नातक स्तरीय प्रारंभिक परीक्षा की पहली पाली में शुक्रवार को बायोमेट्रिक हाजिरी से वंचित परीक्षार्थियों द्वारा हंगामा किये जाने की खबर सामने आयी है। शहर के आरएस टैंक के निकट अवस्थित पूर्वांचल हाई स्कूल केंद्र पर पहली पाली की परीक्षा तो शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गयी, पर परीक्षा खत्म होते ही बायोमेट्रिक हाजिरी से वंचित परीक्षार्थियों के द्वारा केंद्र पर ही हंगामा शुरू हो गया।

वंचित परीक्षार्थियों द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार उन्होंने पहली पाली में परीक्षा दे दिया। उसके उन्हें पता चला कि छात्रों की बायोमेट्रिक हाजिरी की गयी है, पर उनलोगों का नहीं लिया गया। परीक्षा खत्म होने के बाद उनलोगों को बाहर रुककर हाजिरी देने को कहा गया। पर फिर भी बहुत से छात्रों की हाजिरी नहीं हो पायी। उन्हें बताया कि नेटवर्क फेल होने के कारण बायोमेट्रिक सिस्टम ठीक से काम नहीं कर रहा है।

Advertisement

इसके बाद परीक्षार्थी सशंकित हो गए और हंगामा करने लगे। बाद में उन्हें बताया कि केंद्राधीक्षक द्वारा बायोमेट्रिक काम नहीं करने की रिपोर्ट की जाएगी और किसी परीक्षार्थी को इस कारण कोई समस्या नहीं होगी।

इसके बाद परीक्षार्थी शांत हुए, पर उनके मन में आशंका बनी रही और वे इसका लिखित आश्वासन देने की मांग पर अड़े रहे।

Share

Check Also

नाबालिग के साथ यौन उत्पीड़न मामले में अदालत ने दिया दोषी करार।

दरभंगा: दरभंगा जिला के पॉक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश प्रतिमा परिहार की अदालत ने अनुसूचित …