Home Featured डॉक्टर दंपत्ति के ठिकानों पर आयकर विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी, भारी मात्रा में कैश बरामदगी की खबर।
1 week ago

डॉक्टर दंपत्ति के ठिकानों पर आयकर विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी, भारी मात्रा में कैश बरामदगी की खबर।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: शहर के जाने माने चिकित्सक दंपती डॉ. मृदुल कुमार शुक्ला और डॉ. गुंजन त्रिवेदी के ठिकानों पर गुरुवार को आयकर विभाग की छापेमारी की खबर से हड़कम्प मच गया। टीम ने एकसाथ अलग अलग ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी। सुबह करीब 8 बजे से शुरू हुई आयकर विभाग की छापेमारी देर शाम तक जारी थी। टीम में शामिल आयकर अधिकारी टैक्स भुगतान से संबंधित कागजात खंगाल रहे थे।

Advertisement

बताया जाता है कि आय के अनुरूप दंपती की ओर से कर का भुगतान किया जा रहा है या नहीं, इसी का जायजा अधिकारी ले रहे हैं। सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग की अलग-अलग टीम सुबह करीब आठ बजे चिकित्सक के विभिन्न ठिकानों पर पहुंची। देखते-देखते टीम के साथ पहुंचे पुलिस कर्मियों ने उनके विभिन्न ठिकानों पर मोर्चा संभाल लिया। सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग के अधिकारी डॉक्टर दंपती की ओर से अर्जित की गई संपत्ति का मूल्य आकलन करने में लगे हैं। विभिन्न बैंक अकाउंट से किए गए ट्रांजेक्शन, फिक्स्ड डिपॉजिट, बैंक लॉकर आदि से संबंधित कागजात भी खंगाले जा रहे हैं। इसके अलावा चिकित्सक दंपती की ओर से टैक्स भुगतान से संबंधित कागजात का भी आकलन किया जा रहा है। किन लोगों के साथ दंपती की ओर से बड़ा ट्रांजेक्शन किया गया, इसे भी खंगाला जा रहा है। छापेमारी टीम में पटना के अलावा रांची और धनबाद के भी आयकर अधिकारियों के शामिल होने की बात सामने आ रही है। सूत्रों के अनुसार चिकित्सक के ठिकानों से भारी मात्रा में कैश की बरामदगी भी हुई है। हालांकि कितना बरामद हुआ, इसकी सही सही जानकारी नहीं मिल सकी है। साथ ही चिकित्सक के विभिन्न खातों से निकासी पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। अभी तक छापेमारी में क्या सामने आया इसे पूरी तरह गुप्त रखा जा रहा है। टीम में शामिल अधिकारियों के लिए बाहर से भोजन मंगाया गया।

दोपहर करीब 12 बजे अधिकारियों ने दो स्थानीय लोग अरविंद शाह व मो. अब्दुल्ला को बुलाकर कुछ साक्ष्य दस्तावेज पर दोनों ने बाहर बताया कि उन लोगों ने गवाह के तौर पर दस्तखत किए हैं। कुछ कागजात सील कर दिए गए हैं।

एक अधिकारी झंझारपुर स्थित एक्सिस बैंक भी गए, जबकि वरीय अधिकारी लगातार कागजात की पड़ताल कर रहे हैं। आयकर विभाग की टीम में शामिल सदस्यों के लिए दोपहर के समय बाहर से भोजन आया।

इसके साथ ही मधुबनी जिले के झंझारपुर में डॉ. शुक्ला के पैतृक घर में देर रात तक छापेमारी होती सुबह करीब 8 बजे तीन इनोवा गाड़ी से आयकर अधिकारी पहुंचे और डॉ. शुक्ला के भाई अतुल शुक्ला से पूछताछ के बाद घर में घुस गए। घर में घुसते ही अधिकारियों ने सभी सदस्यों के मोबाइल कब्जे में लेकर गेट पर सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए। घर में डॉक्टर के भाई अतुल शुक्ला, उनके साले, साले की पत्नी और दो बच्चे हैं। बच्चे बीच-बीच में बाहर निकलते हैं, मगर किसी बात की जानकारी शाम तक किसी ने नहीं दी।

Share

Check Also

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मिथिला के प्रसिद्ध पान और माखन से किया जाएगा अतिथि सत्कार : सांसद।  

दरभंगा : 28 व 29 जनवरी को आहूत प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की तैयारी पूरी कर ली गई है। मिथिल…