Home Featured घूस मांगने के आरोप में पंसस ने डाटा एंट्री ऑपरेटर को बनाया बंधक।
January 30, 2023

घूस मांगने के आरोप में पंसस ने डाटा एंट्री ऑपरेटर को बनाया बंधक।

दरभंगा: अलीनगर प्रखंड कार्यालय में सोमवार को घूस की राशि की मांग किए जाने के शोर-शराबे के बीच प्रमुख प्रतिनिधि राजीव कुमार यादव के नेतृत्व में पंचायत समिति सदस्य पुरुषोत्तम सिंह, पंसस प्रतिनिधि प्रभाकर झा, आनंद चौधरी और नौशाद आलम सहित अन्य ने जमकर हंगामा करते हुए डाटा ऑपरेटर प्रवीण कुमार को कार्यालय में बंद कर आक्रोश व्यक्त किया।

Advertisement

पंसस श्री सिंह ने बताया कि उन्होंने एक सड़क की ढलाई का काम करवाया था। उन्होंने अपने स्तर से उधार के रूप में सभी सामग्री सहित मजदूरों से काम करवाया। भुगतान के लिए प्रमुख प्रतिनिधि श्री यादव ने उक्त ऑपरेटर को बुलाकर भुगतान करवाने की बात कही तो उन्होंने 20 हजार रुपये की रिश्वत मांगी। उन्होंने असंसदीय शब्दों का प्रयोग करते हुए किसी भी स्थिति में बिना नजराना के भुगतान नहीं करने की बात कही। इसके कारण सभी समिति के सदस्यों व प्रतिनिधियों के साथ प्रमुख व उप प्रमुख नाराज हो गए। यह देख ऑपरेटर भागकर अपने ऑफिस चला गया। गुस्साए प्रतिनिधियों ने कार्यालय पहुंचकर गेट में ताला जड़ दिया।

इसी क्रम में बीडीओ रघुवर प्रसाद सहित जिले से एक भूमि की जांच में पहुंचे अधिकारी भी वहां आ गए और ताला खुलवाया। उन्होंने बीडीओ ने समिति सदस्यों से आग्रह किया कि यदि उसने कुछ गलत किया है तो फिर उन्हें इसकी शिकायत करनी चाहिए थी। रही कार्य के अनुकूल भुगतान करने की बात तो वह कल तक हो जाएगा। बीडीओ के आश्वासन के बाद आक्रोशित जनप्रतिनिधि शांत हुए।

Share

Check Also

नाबालिग के साथ यौन उत्पीड़न मामले में अदालत ने दिया दोषी करार।

दरभंगा: दरभंगा जिला के पॉक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश प्रतिमा परिहार की अदालत ने अनुसूचित …