Home Featured फॉरेंसिक टीम ने कब्र खोदकर निकाली अफसाना परवीन की लाश, संदिग्ध स्थिति में हुई थी मौत।
April 24, 2023

फॉरेंसिक टीम ने कब्र खोदकर निकाली अफसाना परवीन की लाश, संदिग्ध स्थिति में हुई थी मौत।

दरभंगा: जिले के बिरौल थाना क्षेत्र के रूपनगर गांव में 27 मार्च को नवविवाहिता अफसाना परवीन की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई थी। इस मामले में परिजनों की मांग पर सोमवार की शाम को फॉरेंसिक टीम कब्र के पास पहुंची। इसके बाद खोदकर शव को बाहर निकाला।

27 मार्च को फैज अहमद की पुत्री अफसाना प्रवीण की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी। मृतक के पिता फैज अहमद और भाई ने कहा कि उनकी बेटी अफसाना प्रवीण की शादी 2 वर्ष पूर्व बिरौल थाना क्षेत्र के रूप नगर गांव में मोहम्मद लाल के पुत्र मोहम्मद इजहार के साथ हुई थी। शादी में उन्हें हैसियत से ज्यादा दहेज दिया गया। इसके बावजूद शादी के बाद भी उसके पति और ससुराल वाले दहेज की मांग कर रहे थे।

Advertisement

मृतक के पिता के मुताबिक दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो अफसाना प्रवीण को मौत के घाट उतार दिया गया। परिजनों के मुताबिक मृतक अपने पति के साथ ससुराल रूपनगर में रह रही थी। 27 मार्च की सुबह उन्हें फोन आया कि उनकी बेटी अफसाना को हार्ट अटैक आया है जिससे उनकी मौत हो गई है।

वहीं, पीड़ित परिवार ने ससुराल वालों पर आरोप लगाया है कि उन्होंने अफसाना को मार डाला है। चुपचाप सभी ने दफना दिया। परिजनों ने कहा कि उन्हें इस बारे में पता चला और तुरंत मौके पर पहुंचकर शव को दफनाने से रुकवाने का प्रयास किया। लेकिन, गांव वाले ने जल्दबाजी में शव को दफना दिया।

Advertisement

मृतक के पिता ने बताया कि दो लाख नकद और 3 भरी सोना की मांग उसके ससुराल वाले कर रहे थे। लेकिन समय पर नहीं देने के कारण ही अफसाना प्रवीण की हत्या कर दिया गया था। इस संदर्भ को लेकर पिता ने प्रशासन से मांग की है कि लाश को कब्र से खोदकर बाहर निकाली जाए। फॉरेंसिक की टीम लाश की पुनः जांच करें।

पुलिस ने कहा था कि वह फॉरेंसिक की टीम से बात कर रही है। यथाशीघ्र जांच कराया जाएगा। इस मामले में आज फॉरेंसिक की टीम रूनगर पहुंच कर लाश को अपने साथ ले गई। इस संदर्भ में लड़की के पिता ने कहा कि अब ऐसा लगता है कि मेरी बेटी को न्याय मिल जाएगा।

Share

Check Also

तीन दिनों से लापता युवक की सड़क किनारे मिली लाश, एक आरोपी गिरफ्तार।

दरभंगा: बहादुरपुर थाने की इंदिरा कॉलोनी से लापता बबलू का शव तीन दिन बाद रविवार की सुबह असग…