Home Featured जेईई मेंस के रिजल्ट में पुनः कायम रहा ओमेगा का जलवा, कई बच्चों ने हासिल की सफलता।।
April 29, 2023

जेईई मेंस के रिजल्ट में पुनः कायम रहा ओमेगा का जलवा, कई बच्चों ने हासिल की सफलता।।

दरभंगा: नेशन टेस्ट एजेंसी द्वारा आयोजित जेईई मेंस प्रवेश परीक्षा का परिणाम शुक्रवार की देर रात्रि को जारी कर दिया गया।

इसमें एक बार फिर ओमेगा स्टडी सेंटर के कई छात्रों ने सफलता हासिल की है। इस बार भी ओमेगा ने अपना कीर्तमान स्थापित करते हुए अभिभावकों के उम्मीद पर खड़ा उतरा है।

बताते चलें की विगत कई वर्षों से संस्थान के बच्चों का रिजल्ट आईआईटी एवं मेडिकल में बेहतरीन रहा है।

उक्त मौके पर संस्थान के चेयरमैन सुमन कुमार ठाकुर ने बताया कि जेईई मेंस 2023 के परीक्षा परिणाम के माध्यम से संस्थान के विद्यार्थियों ने फिर एक बार यह साबित कर दिया की समर्पित प्रयास सदैव इतिहास गढ़ता है।

श्री ठाकुर ने बताया कि बच्चों के सच्चे लगन, शिक्षकों के सही मार्गदर्शन, अनुकूल शैक्षणिक वातावरण एंव बच्चों का सतत् कठिन परिश्रम सफलता की कुंजी है। उन्होंने कहा कि संस्थान के शिक्षकों, बच्चों, ओमेगा के सभी मेंबर के अथक प्रयास व अभिभावक का अटूट भरोसा पुनः सम्पूर्ण उत्तर बिहार में सर्वश्रेष्ठ रिजल्ट देने का मुख्य कारक रहा है।

Advertisement

संस्थान के चेयरमैन सुमन कुमार ठाकुर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित कुमार चौबे ने संयुक्त रूप से जानकारी साझा
करते हुए बताया कि सफल बच्चों के श्रेणी में मानस AIR 6048 केटेगिरी रैंक 1249, अमर कुमार AIR 8296 कैटेगरी रैंक 1788, कौस्तुव AIR 10857 , मेघा AIR 13086, चेतन कुमार AIR 14541 कैटेगिरी रैंक 3420, आलिया 15081, मुस्कान AIR 18826 कैटेगिरी रैंक 2771, रिया AIR 20417, रितिक AIR 21175 कैटेगिरी रैंक 5155 , अनन्य शिव AIR 21662, लवप्रीत, अपूर्वा, नयन, राजू , रमन, रिया झा, अभिजीत, गौरव, भास्कर, नीलाभ, मो. इबरार, रज़िया सहित 70 से अधिक बच्चों ने बेहतरीन रिजल्ट हासिल कर अपने संस्थान कि श्रेष्ठता को राज्य स्तर पर पुनः सिद्ध किया है। वहीं संस्थान पिछले कुछ वर्षों से इंजीनियरिंग और मेडिकल के परीक्षाओं के लिए सर्वोत्तम विकल्प के रूप में बिहार में उभरा है। पिछले वर्ष (2021-22) में भी संस्थान के 40 से अधिक विद्यार्थियों का चयन देश के विभिन्न आईआईटी, एनआईटी कॉलेजों एवं दर्जनों विद्यार्थियों का चयन गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में हुआ है। उन्होंने बताया कि सैंकड़ों छात्र-छात्राओं का चयन देश के विभिन्न प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों में हुआ है।

वहीं संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित कुमार चौबे ने कहा कि यदि विद्यार्थियों के रिजल्ट के अनुपात की बात करें तो लगातार पिछले आठ वर्षों से ओमेगा स्टडी सेंटर पुरे राज्य स्तर पर सर्वश्रेष्ठ रिजल्ट देती आ रही है। जो संस्थान एवं सम्पूर्ण मिथिलांचल के लिए गर्व की बात है।

उन्होंने कहा कि बिहार के किसी भी एक कोचिंग संस्थान के रिजल्ट का अनुपात पिछले कुछ बर्षो में ऐसा नहीं है। श्री चौबे ने बताया कि सभी सफल बच्चे एडवांस के तैयारी में पुरे मनोयोग से अपने अनुभवी शिक्षकों के मार्गदर्शन में लगे हुए हैं।

श्री चौबे ने कहा कि ओमेगा के छात्र-छात्राओं ने जो बेहतर रिजल्ट दिया हैं उसका श्रेय बच्चों के मेहनत, शिक्षकों के सटीक मार्गदर्शन को जाता है साथ ही संस्थान के वरिष्ठ शिक्षकगण रुपेश कुमार, रौशन कुमार , निशिकांत सिन्हा, रोहित कुमार, धनंजय सिंह ,प्रवीण कुमार, सिद्धि विनायक,आशीष ओझा , कुमार शशि सहित ओमेगा के मैनेजमेंट टीम से प्रवीण कुमार, रोशन कुमार, प्रभाकर झा, आलोक कुमार,अनुराग कुमार, कमल कुमार, कामनी कुमारी, पुष्पा, पूजा कुमारी,तनुजा कुमारी सहित पुरे टीम ने अभूतपूर्व मेहनत करके एवं व्यक्तिगत तौर पर बच्चों के मनोबल को बढ़ा कर संस्थान को इस ऊंचाई पर पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि पूरे उत्तर बिहार के अभिभावकगण का भरोसा संस्थान के लिए हमेशा प्रेरणा का काम किया है। एवं संस्थान पूर्णत: आश्वस्त है की आगामी सभी परीक्षाओं में भी बेहतरीन रिजल्ट संस्थान के बच्चे प्राप्त करेंगे। उन्होंने अभिभावकों से आग्रह किया कि संस्थान पर इसी तरह अपना विश्वास बनाए रखें, और ओमेगा स्टडी सेंटर भी हमेशा बेहतरीन रिजल्ट देने के लिए संकल्पित रहेगी।
श्री चौबे ने जानकारी देते हुए कहा कि आगामी सत्र का नामांकन चल रहा है। ग्यारहवीं का फाउंडेशन बैच 11 मई से एवं नीट व् आईआईटी का टारगेट बैच 18 मई से शुरू हो रहा है।

इस अवसर पर संस्थान के दर्जनों पूर्ववर्ती छात्र-छात्रा उपस्थित थे जिन्होंने अध्यनरत छात्रों को प्रोत्साहित किया।

Share

Check Also

दरभंगा का ऐसा गांव जहां 21वीं सदी में पीने के पानी केलिए ग्रामीणों ने शुरू किया अनशन।

दरभंगा: सुनने में आश्चर्य भले लग रहा हो, पर यह सत्य है कि 21वीं सदी में दरभंगा में पीने के…