Home Featured डीएमसीएच के गायनिक वार्ड से चोरी हुए नवजात को पुलिस ने सिधौली गांव से किया बरामद।
December 27, 2023

डीएमसीएच के गायनिक वार्ड से चोरी हुए नवजात को पुलिस ने सिधौली गांव से किया बरामद।

दरभंगा: डीएमसीएच से फिर एक नवजात को उड़ाने का मामला सामने आया है। बच्चा चोरी की घटना मंगलवार देर शाम तब हुई जब गायनिक वार्ड से तीन दिन के नवजात का चेकअप कराने परिजन शिशु वार्ड पहुंचे। बताया जाता है कि नवजात के चोरी होने का मामला उजागर होते ही कर्मियों में हड़कंप मच गया।

रोते-बिलखते परिजन शिशु वार्ड से गायनिक वार्ड के बीच बच्चा लेकर गायब हुई महिला को तलाशने लगे। अपने तीन दिन के शिशु के चोरी होने बात जान प्रसूता समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के मथुरापुर तारा चौक निवासी विपिन कुमार महतो की पत्नी रंजू देवी चीत्कार मारकर रोने लगी। सूचना पर पहुंची बेंता ओपी की पुलिस ने परिजनों से पूछताछ की तो बताया गया कि एक महिला तीन दिनों से गायनिक वार्ड में आ रही थी। मंगलवार शाम भी उसने फोन कर बच्चे को चेकअप कराने के लिए शिशु वार्ड बुलाया था। इसके बाद प्रसूता की बहन रवीना कुमारी शिशु को लेकर चेकअप कराने गई और इसी दौरान वो बाथरूम जाने के लिए शिशु को उक्त महिला के हवाले किया।

Advertisement

फिर जब वो वापस आई तो महिला नवजात के साथ फरार हो चुकी थी। परिजनों का बयान सुनते ही बेंता ओपी पुलिस ने त्वरित कारवाई की। थानाध्यक्ष प्रियंका कुमारी ने मंगलवार रात ही मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोति महिला का ठिकाना ढ़ूढ़ा और फिर अशोक पेपर मिल थाने की पुलिस के सहयोग से हायाघाट प्रखंड के सिधौली गांव में छापेमारी कर नवजात को बरामद किया। बताया जाता है कि इस दौरान आरोपित महिला नवजात को अपना शिशु करार देने लगी, पर जब पुलिस ने उसका सामना परिजनों से कराया तो वो खामोश हो गई।

Advertisement

पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। इसके बाद थानाध्यक्ष प्रियंका कुमारी ने शिशु को प्रसूता के हवाले कर दिया। बच्चा मिलने से रोती प्रसूता रंजू देवी के आंसू थम गये और वो खिलखिला उठी। बताया जाता है कि डीएमसीएच के गायनिक विभाग में रंजू देवी ने अपने पहले प्रसव में ऑपरेशन के जरिए चार दिन पहले लड़के को जन्म दिया। इसी क्रम में प्रसूता के परिजनों की जान-पहचान सिधौली गांव की एक महिला से हो गई। इसका फायदा उठाकर महिला ने बच्चे की चाहत में इस घटना को अंजाम दिया।

Advertisement

प्रसूता की बहन रवीना ने बताया कि महिला ने उसका मोबाइल नंबर ले लिया और 26 दिसंबर की शाम करीब पांच बजे में फोन कर शिशु वार्ड बुलाया। इसके बाद प्रसूता की बहन रवीना कुमारी और बच्चे के फुफेरे दादा राकेश कुमार नवजात को लेकर शिशु विभाग गये। वहां रवीना के शौचालय जाने के बाद महिला नवजात को लेकर भाग गई। घटना की शिकायत परिजनों ने लिखित रूप से बेंता ओपी से की थी। बेंता ओपी प्रभारी प्रभारी प्रियंका कुमारी ने बताया कि नवजात को लेकर भागने वाली महिला को हिरासत में लिया गया है। बच्चे के साथ वो अपने घर से बरामद हुई है। आगे की कार्रवाई जांच कर की जाएगी।

Share

Check Also

दरभंगा में ही बनेगा बिहार का दूसरा एम्स : मुख्यमंत्री।

दरभंगा: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पोखरभिंडा में एनडीए के भाजपा प्रत्याशी डॉ. गो…