Home Featured मोदी सरकार ने दी दरभंगवासियों को अमृत भारत ट्रेन की ऐतिहासिक सौगात: गोपालजी ठाकुर।
December 27, 2023

मोदी सरकार ने दी दरभंगवासियों को अमृत भारत ट्रेन की ऐतिहासिक सौगात: गोपालजी ठाकुर।

दरभंगा: मोदी सरकार ने अमृत काल में दरभंगवासियों को अमृत भारत ट्रेन का ऐतिहासिक सौगात देने का कार्य किया है। उक्त बातें दरभंगा सांसद डॉ. गोपालजी ठाकुर ने बुधवार को दरभंगा जिला अतिथि गृह में प्रेस वार्ता कर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी जी जल्द दरभंगा से आनंद बिहार (दिल्ली) के बीच अमृत भारत ट्रेन के परिचालन को हरी झंडी दिखाएंगे।

उन्होंने इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि 16 स्लीपर, 4 अनारक्षित और 2 दिव्यांग कोच वाला यह ट्रेन दरभंगा से कमतौल, जनकपुर रोड, सीतामढ़ी, बैरगनिया, रक्सौल, नरकटियागंज, बगहा, कप्तानगंज, गोरखपुर, बस्ती, मनकापुर, अयोध्या, लखनऊ, कानपुर, इटावा, टुंडला, अलीगढ़ के रास्ते आनंद विहार जाएगी।

Advertisement

उन्होंने बताया कि अत्याधुनिक सुविधा युक्त इस पुश पुल ट्रेन के दोनों तरफ इंजन लगा हुआ है, जिससे बार बार इंजन बदलने की झंझट नहीं होगी और ट्रेन कम समय में तीव्र गति हासिल करेगी। सांसद ने कहा कि इस ट्रेन में आरामदेह सिटिंग व्यवस्था, मोबाइल होल्डिंग के साथ सभी सीट पर चार्जिंग सिस्टम लगा हुआ है। वहीं, पूरे ट्रेन में अत्याधुनिक एलईडी लाइट, सीसीटीवी कैमरा और पब्लिक इन्फॉर्मेशन सिस्टम भी लगा है। इस अमृत भारत ट्रेन में सिर्फ स्लीपर और अनारक्षित श्रेणी कोच वाली ट्रेन के माध्यम से दरभंगा सहित मिथिला के लोग काम किराया में अत्याधुनिक सुविधा का लाभ लेते हुए यात्रा कर सकेंगे।

Advertisement

सांसद ने कहा कि यह ट्रेन मोदी सरकार की अंत्योदय की परिकल्पना को पूरा करेगी। यह ट्रेन दरभंगा से 01.55 में प्रस्थान कर अगले दिन 09.15 में आनंद विहार पहुंचेगी। वहीं, आनंद विहार से 04.10 में प्रस्थान कर अगले दिन 12.35 में दरभंगा पहुंचेगी।

Share

Check Also

तीन दिनों से लापता युवक की सड़क किनारे मिली लाश, एक आरोपी गिरफ्तार।

दरभंगा: बहादुरपुर थाने की इंदिरा कॉलोनी से लापता बबलू का शव तीन दिन बाद रविवार की सुबह असग…